शहीद रमेशकुमार की प्रतिमा खर्च भी ग्रामीणों ने उठाया-लोढ़ा

sirohi congress, sanyam lodha
sanyam lodha addressing in jawal

सबगुरु न्यूज-सिरोही/जावाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि रेवदर तहसील के नागाणी में रविवार को शहीद रमेश चौधरी की प्रतिमा का अनावरण हुआ है। लेकिन भाजपा सरकार बताएं कि चौधरी के परिवार को राजस्थान सरकार का शहीद पैकेज कब मिलेगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में ही राजसमंद के नीम्बसिंह रावत उरी घटना में शहीद हुए थे उनको राजस्थान सरकार की तरफ से 20 लाख रुपये नकद दिए गए और विद्यालय का नामकरण उनके नाम पर किया गया, लेकिन रमेश चैधरी के परिजनों को न तो अभी तक 20 लाख रुपये दिये गये हैं और न ही उनके नाम विद्यालय का नामकरण किया गया है। नागाणी में बने शहीद रमेश चैधरी स्मारक का खर्च भी स्थानीय नागरिकों ने उठाया हैं। लोढ़ा यहां उपखण्ड़ के वराडा हनुमान मंदिर धर्मषाला में सिरोही ब्लाॅक कांग्रेस की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सिरोही की जनता को यह बताया जाएंे कि राजसमंद के शहीद और सिरोही के शहीद में फर्क क्यों किया जा रहा है। उन्हांेने कहां कि सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजोर से बनास में कुछ माह पूर्व हुई मुलाकात के दौरान उन्होंने चैधरी के परिवार को राजस्थान सरकार की ओर से शहीद घोषणा की पालना में 20 लाख रुपये दिलवाने और विद्यालय का नामकरण शहीद के नाम पर करने का आग्रह किया था, लेकिन अभी तक ऐसा नहींे किया गया हैं सिरोही की जनता इसका जवाब भाजपा को आने वाले समय में जरूर देगी।

पूर्व विधायक ने कहां कि भाजपा की सरकारों की शहीदों के मामले मंे भी नीति और नियत साफ नहीं है। भाजपा की मोदी सरकार ने चुनावों में सैना और पाकिस्तान पर खुब बड़ी बड़ी बाते की थी लेनिक आज हर रोज सैनिक आतंकवाद के चलते शहीद हो रहे है तो वसुन्धरा सरकार के अपने ही दौहरे मापदण्ड़ है।लोढ़ा ने कहां कि कांग्रेस जनों को मोदी वसुन्धरा सरकार की जन विरोधी नीतियों को आम लोगों के बीच लेकर जाना होगा तभी हम कामयाब हांेगें।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवम् प्रधान जीवाराम आर्य ने कहां कि अब कार्यकर्ता को घरों से बाहर निकलकर छः माह तक लोगो के बीच रहना होगा। भाजपा के लोग झूठे एवम् अफवाह फैलाने में माहिर होते है। उनकों अपने मंसुबों में कामयाब नहीं होने देना है। उन्होंने कहां कि युपीए एवम् अषोक गेहलोत सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को दिलवाने में सहभागी बने।

प्रदेश कांग्रेस सचिव राजस्थान सांखला ने कहां कि संगठन में निर्वाचन का कार्य पुरा हो गया हैं और जिले में ब्लाॅक व जिलाध्यक्ष का निर्वाचन कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप हुआ है। अब जिले के कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव में तीनो विधानसभा सीटे जीताकर यह साबित करना चाहिए।
ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष किशोर पुरोहित ने कहां कि ग्राम ईकाई, बुथ लेवल एजेन्ट एवम् मेरा बूथ मेरा गौरव बुथ कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजन के लिए कार्यकर्ता उनका सहयोग करें। बैठक में महिला कांग्रेस ब्लाॅक अध्यक्ष पुरण कुंवर, मीना सैन, पूर्व उपप्रधान मोतीसिंह देवडा, जिला कांग्रेस महामंत्री भगवतसिंह देवडा, ब्लाॅक कांग्रेस उपाध्याक्ष खीमसिंह परमार, सचिव तेजाराम मेघवाल वरिश्ठ कांग्रेसी जैसाराम मेघवाल, कृश्ण कुमार पुरोहित, नटवरसिंह कालन्द्री, महेन्द्र गेहलोत इत्यादि ने संगठन की मजबूती के लिए सुझाव दिये।

बैठक में सरपंच प्रदीप मेघवाल, पूर्व सरपंच जब्बरसिंह देवड़ा, प्रतापसिंह नून, गणपतसिंह वेलांगरी, नारायणसिंह बालदा, विनोद देवड़ा, पार्शद नेनाराम माली, आई.टी. सेल तहसील अध्यक्ष गोवाराम भाटी, षंकरलाल पुरोहित मनोरा, अल्पसंख्यक प्रकोश्ठ कांगे्रेस अध्यक्ष मारूफ हुसैन, एन.एस.यू.आई. जिलाध्यक्ष सुरेष सिंह, विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुज्जफर बैंग, ईष्वरसिंह तंवरी, डुंगरसिंह मण्डवारिया, भबूताराम, जोराराम जामोतरा, रमेष मेघवाल बरलुट, प्रागाजी काकेन्द्रा, छगन माली बरलुट, खेताराम हिरागर, ओटाराम मेघवाल सतापुरा, प्रहलाद पुरोहित बावली, पुनमाराम सुथार, भंवरसिंह देवड़ा, एड़वोकेट कुलदीप रावल, प्रकाष प्रजापत, महेन्द्र चैहान, प्रकाश् आमलारी, गलबाराम पुरोहित, ठाकराराम देवासी वराड़ा, हिराराम प्रजापत, मंछाराम प्रजापत, कालुराम प्रजापत, भूराराम मेघवाल, जोगाराम मेघवाल, नेनाराम माली सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।
-भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांगे्रस की सदस्यता ग्रहण की
पाड़ीव के भाजपा कार्यकर्ता मोहन भाई देषप्रेमी, भूतगांव के रणजीतसिंह एवम् रतनसिंह ने बैठक में भाजपाा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य, प्रदेष सचिव राजेन्द्र सांखला व ब्लाॅक अध्यक्ष किषोर पुरोहित ने माला व साफा पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य एवं पूर्व विधायक संयम लोढ़ा सहित सैकड़ों महिला पुरूश कांग्रेसी उपस्थित थे।