विधानसभा में बोले विधायक लोढ़ा, आबूरोड में हो माउंट एडीएम और डीएएसपी कार्यालय

राजस्थान विधान सभा में आबूरोड एसडीएम और डीएसपी कार्यालय को आबूरोड शिफ्ट करने का मुद्दा उठाते सिरोही विधायक संयम लोढ़ा।
राजस्थान विधान सभा में आबूरोड एसडीएम और डीएसपी कार्यालय को आबूरोड शिफ्ट करने का मुद्दा उठाते सिरोही विधायक संयम लोढ़ा।

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राजस्थान विधानसभा कार्यप्रक्रिया संचालन के नियम 295 के तहत माउंट आबू के उपखंड अधिकारी और डीएसपी कार्यालय को आबूरोद में शिफ्ट किये जाने की मांग रखी है।उल्लेखनीय है कि सबगुरु न्यूज ने भी इस मुद्दे को कुछ दिन पहले उठाया था और इसकी आवश्यकता जताई थी।

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने बताया कि माउंट आबू में स्थित डीएसपी और एसडीएम कार्यालय की वजह से आबूरोड तहसील के लोगो को समस्या का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि किसी भी तरह के काम के लिए लोगो को माउंट आबू जाने के लिये अतिरिक्त खर्चा करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि यदि व्यक्ति चार पहिया वाहन लेकर वहां जाता है तो उसे यात्री कर नाके पर भी भुगतान करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि वैसे दो दिन माउंट आबू उपखंड कार्यालय की बेंच आबूरोड लगती है,लेकिन इससे आबूरोड तहसील के।लोगों को राहत नहीं मिलती। आदिवासियों का तो और बुरा हाल होता है। उन्हें अपने काम के लिए माउंट आबू जाने के लिए अतिरिक्त आर्थिक बोझ उठाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि डीएसपी आफिस माउंट आबू में होने की वजह से आबूरोड वृत्त में कानून व्यवस्था को लेकर भी समस्या आती है। उन्होने कहा कि इसका जीता जागता उदाहरण वहां सीमा पर बढ़ती शराब तस्करी है। उन्होंने कहा कि ये दोनों कार्यालय यदि आबूरोड में रहेंगे तो न सिर्फ लोगों को राहत मिलेगी बल्कि इससे व्यवस्थाओं के संचालन में भी सुविधा होगी।

उन्होंने सदन में बताया कि जब वीआईपी मूवमेंट होता है तो लोगों की समस्या और बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस दोनो एक ही मत रखती हैं। उन्होंने सदन में इन दोनों कार्यालयों को आबूरोड शिफ्ट करने की मांग रखी।

सबगुरु न्यूज ने भी उठाया था मुद्दा…

आदिवासियों की जेब पर भारी, आबूरोड उपखण्ड अधिकारी कार्यालय की दूरी