लॉजिटेक इंडिया ने शुरू किया डिजी@भारत अभियान, बढ़ेगा समावेषी विकास

Logitech India launches DigiatIndia campaign will be the inclusive development
Logitech India launches DigiatIndia campaign will be the inclusive development

लखनऊ। देश में भाषायी अवरोधों को पार करने की शानदार पहल करते हुए, माउस और कीबोर्ड की दुनिया के वैष्विक दिग्गज लॉजिटेक ने आज देष में अपनी तरह का अनूठा डिजी/भारत अभियान षुरू किया। भारत सरकार के ’’डिजिटल इंडिया‘‘ कार्यक्रम के अंतर्गत इस अभियान के माध्यम से लाखों लोगों को परस्पर जोड़ा जाएगा तथा यह देश में डिजिटल दूरियों को मिटाने का काम भी करेगा। डिजी@भारत अभियान टेलीमेडिसिन, टेलीजस्टिस और टेली-एजुकेशन के लिए लॉजिटेक टैक्नोलॉजी का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल कर डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को बेहतर बनाएगा तथा स्थानीय भाशाओं में कन्टेंट सृजन और कन्टेंट खपत के प्रसार में भी योगदान करेगा।

डिजी@भारत अभियान के शुँभारंभ पर सुमंता दत्ता, प्रबंध निदेषक, भारत एवं दक्षिण पष्चिम एषिया, लॉजिटेक एषिया प्रषांत ने कहा, ’’हमें डिजी@भारत अभियान के माध्यम से डिजिटल इंडिया मिषन को आगे बढ़ाते हुए गर्व है और हमें भरोसा है कि यह देष में डिजिटल विभाजन को कम करने में योगदान देगा। लॉजिटेक में, हमारा मानना है कि भाशा कभी भी नवीनतम प्रौद्योगिकी के प्रयोग और उसे अपनाने की राह में बाधा नहीं बननी चाहिए। हमारा मानना है कि कीबोर्ड में भाशायी चयन की क्षमता जोड़कर हम भाशायी विभाजन को और कम करने तथा लाखों नए प्रयोक्ताओं को डिजिटल इंडिया आंदोलन से जुड़ने का अवसर प्रदान करेंगे।

हम चाहते हैं कि उपभोक्ताओं को आपस में व्यवहार करने के लिए उनकी पसंदीदा भाशा को षक्तिषाली संचार का माध्यम बनने में मदद कर स्थानीय भाशाओं को नई ऊंचाइयां प्रदान करें। हम विभिन्न बाजारों में भारतीय उपभोक्ताओं की विषिश्ट आचष्यकताओं को पूरा करने के लिए नया लॉजिटेक® MK 235 वायरलैस देवनागरी कीबोर्ड कॉम्बो तथा वायर्ड देवनागरी कीबोर्ड ज् K 120 लॉन्च करते हुए बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं।‘‘

देवनागरी कीबोर्ड के माध्यम से, लॉजिटेक को हिंदी भाशी क्षेत्र में रिटेलर्स के अपने व्यापक नेटवर्क के जरिए 40 करोड़ लोगों तक पहुंचने की उम्मीद है। ये उत्पाद 15 अप्रैल, 2018 से amazon.in पर ऑनलाइन भी उपलब्ध होंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत की 10% से भी कम आबादी अंग्रेज़ी को अपनी तीन सर्वोच्च पसंदीदा भाशाओं में गिनती है। अगली एक अरब की आबादी के मूल भाशाओं की मदद से डिजिटल बनने की संभावनाओं के मद्देनज़र, उपभोक्ताओं के लिए अनूठे भाशायी समाधानों को प्रस्तुत करने की आवष्यकता है। इस परिप्रेक्ष्य में, नए कीबोर्ड का लॉन्च स्थानीय भाशा में कन्टेंट का सृजन और उसकी बढ़ती खपत की चुनौती का समाधान पेष करेगा और साथ ही डिजिटल इकोसिस्टम में प्रादेषिक भाशायी समर्थन भी देगा।

उपलब्धता

लॉजिटेक® 120 कीबोर्ड 695/रु की किफायती कीमत पर 3 साल की वारंटी के साथ तथा लॉजिटेक® MK 235 वायरलैस देवनागरी कीबोर्ड कॉम्बो 1995/रु में 1 साल की वारंटी के साथ उपलब्ध कराया गया है।