लॉक हुआ मां का iPhone बच्चे की एक गलती से 47 सालों के लिए 

लॉक हुआ मां का iPhone बच्चे की एक गलती से 47 सालों के लिए 
लॉक हुआ मां का iPhone बच्चे की एक गलती से 47 सालों के लिए

SABGURU NEWS | बीजिंग आपने बहुत से लोगों से सुना होगा कि बच्चों को स्मार्टफोन नहीं देना चाहिए, लेकिन हमारे पास एक ऐसी वजह है, जिसे जानने के बाद आप शायद कभी अपना स्मार्टफोन बच्चों की नहीं दें।

चीन में दो साल के एक बच्चे ने अपनी मां के आईफोन पर इतनी बार गलत पासवर्ड डाला कि उसका फोन अगले 47 सालों के लिए लॉक हो गया है। लगातार गलत पासवर्ड डाले के कारण आईफोन 250 लाख मिनट के लिए लॉक हो गया, जो 47 सालों के बराबर है।

चीनी मीडिया के मुताबिक मामला शंघाई शहर का है, जहां दो साल के बच्चे ने खेलते हुए अपनी मां का आईफोन 47 सालों के लिए लॉक कर दिया। हर बार गलत पासवर्ड डालने पर फोन कुछ निर्धारित समय के लिए लॉक हो जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल स्टोर पर मौजूद एक टेक्नीशियन ने कहा कि या तो महिला सालों तक इंतजार करें या फिर फोन को रिसेट करना होगा, जिससे उसमें मौजूद सारा डेटा डिलीट हो जाएगा। साथ ही टेक्नीशियन ने ये भी कहा कि इस तरह से स्मार्टफोन 80 साल तक के लिए भी लॉक हो सकता है।

इस लड़के को मार मार के किया अधमरा कमज़ोर दिल वाले न देखे यह वीडियो

ये घटना जनवरी में हुई, जब मां ने अपने बच्चे को वीडियो देखने के लिए फोन दिया था। महिला ने बताया कि वह दो महीने तक स्मार्टफोन के अनलॉक होने का इंतजार करती रही, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

गौरतलब है कि फोन को हैकिंग के बचाने के लिए कंपनी ने ये फीचर विकसित किया है। लगातार 6 बार गलत पासवर्ड डाने के बाद आईओएस डिसेबल हो जाता है। जबकि 10 गलत पासवर्ड के बाद फोन का डेटा डिलीट भी हो सकता है।

इस लड़की और लड़के को लोगो ने दोड़ा दोड़ा कर मारा || देखिये ये वीडियो