गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में बसपा ने दिया सपा उम्मीदवार को समर्थन

Lok Sabha bypolls in Uttar Pradesh : BSP-SP join hands to counter Modi-wave in Gorakhpur election
Lok Sabha bypolls in Uttar Pradesh : BSP-SP join hands to counter Modi-wave in Gorakhpur election

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी उम्मीदवार को समर्थन देने की रविवार को घोषणा की।

गोरखपुर क्षेत्र के बसपा कोआर्डिनेटर घनश्याम खरवार ने यह घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी ने सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद को समर्थन देने का निर्णय लिया है। खरवार यहां चंपा देवी पार्क में कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती का आदेश है कि बसपा के प्रत्येक कार्यकर्ता इस उपचुनाव में सपा के उम्मीदवार के लिए घर-घर जाकर वोट मांगे।

सम्मेलन में सपा नेता और विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह भी मौजूद थे। खरवार और सिंह ने हाथ उठाकर निषाद को जिताने की अपील की। राजनीति प्रेक्षकों का कहना है कि इस घोषणा के बाद अब राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं। भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनौती और कडी होने की सम्भावना बढ़ गई है।

बसपा के सपा उम्मीदवार को समर्थन दिये जाने से अब गोरखपुर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी की स्थिति और कमजोर होने की सम्भावना है, क्योंकि जो अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस प्रत्याशी डा. सुरहिता करीम की ओर देख रहे थे वह सपा उम्मीदवार के समर्थन में एक जुट हो सकते हैं। गौरतलब है कि यह सीट योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद रिक्त हुई थी। इस सीट पर मतदान आगामी 11 मार्च को होगा।