मेघवाल जाति के अलावा अन्य जाति को दिया जाए मौका : देवीसिंह भाटी

बीकानेर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ले केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा है कि अगले लोकसभा चुनावों में किसी अन्य जाति के नेता को उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए।

पूर्व मंत्री भाटी ने आज कहा कि मैं अपने समर्थकों के साथ लोकसभा के लिए अर्जुनराम मेघवाल की दावेदारी का विरोध कंरूगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा को बीकानेर संसदीय सीट पर कब्जा कायम रखना है तो इस बार पार्टी प्रत्याशी बदलना होगा।

इस बार मेघवाल जाति के प्रत्याशी को टिकट देने की बजाय दूसरी जातियों को मौका दिया जाना चाहिए जिसमें नायक बावरी आदि जातियां शामिल हैं। ये जातियां हमेशा भाजपा के साथ रही है। उनका दावा है कि मेघवाल भाजपा को वोट नहीं देते लेकिन दोनों पार्टियां मेघवाल को ही टिकट देती है तो मतदाताओं के पास कोई विकल्प नहीं बचता।

भाटी ने कहा कि मेघवाल के खिलाफ जनमानस में विरोध है। उन्हें मेघवाल जाति के लोग भी वोट नहीं देते। इस बार विधानसभा चुनावों में बीकानेर की पराजित भाजपा सीटों का दोष केन्द्रीय मंत्री पर मंढते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में बीकानेर संसदीय सीट पर जीत दर्ज कराने के लिए मेघवाल की जगह सशक्त प्रत्याशी मैदान में उतारना पड़ेगा।