रेडियो, टीवी मोदी के प्रचार से पटे, कहां से आता है इसका पैसा : राहुल गांधी

आगरा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रचार प्रसार में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खर्च किए जाने का आरोप लगाया है।

फतेहपुर सीकरी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पार्टी प्रत्याशी राजबब्बर के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि टेलीविजन और रेडियो के अलावा सड़कें मोदी की प्रचार सामग्री से पटी पड़ी हैं। उन्होने कहा कि आजकल टीवी खोलो तो मोदी जी दिखाई देते है। रेडियो आन करो तो मोदी जी बोलते सुनाई देते हैं। यहां तक सड़कों में भी मोदी के प्रचार प्रसार की सामग्री दिखाई देती है।

उन्होने कहा कि टीवी पर 30 सेकेंड के विज्ञापन के लिए लाखों रूपए खर्च होते हैं। कोई नहीं जानता कि प्रधानमंत्री के प्रचार में खर्च पैसा कौन देता है। मोदी तो अपनी जेब से नहीं देते हैं। आपने कभी सोचा कि करोड़ों रुपए की पब्लिसिटी के लिए पैसा कहां से आता है। जनता का पैसा छीनकर अंबानी और मेहुल चौकसी जैसे उद्योगपतियों को दिया गया है।

गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार किसानो और गरीबाें के हितों की बजाय उद्योगपतियों को बढावा दे रही है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में उत्तर प्रदेश के किसानो ने कहा था कि अरबपति लोगों के लिए बैंक कालीन बिछवाती है जबकि उनसे कर्ज की अदायगी के बारे में पूछा जाता है। किसानों के दर्द को जानकर उनकी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसानो से किए गए वादे को कांग्रेस ने निभाया और तीनों राज्यों में सरकार बनने के दस दिनो के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया।

इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निशाने पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद का ढोंग करती हैं। उन्होंने कहा कि प्रचार के समय भाजपा नेताओं को पूरा विपक्ष राष्ट्रद्रोही लगता है। अगर वह सचमुच राष्ट्रवादी है तो उन्हे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान करना बंद करना होगा।

उन्होने कहा कि आज किसान कर्ज में डूबे हुए हैं। आलू किसान बेहाल हैं लेकिन उनकी सुधि लेने की फुर्सत सरकार को नहीं है। छात्रों, किसानों, अध्यापकों या समाज के किसी भी तबके ने अपना हक और अधिकार की मांग की तो उन्हें पीटा गया। उनके खिलाफ मामले दर्ज कर उन्हें देशद्रोही बता दिया गया।