भाजपा ने हरियाणा का भाईचारा बिगाड़ा : अरविंद केजरीवाल

lok sabha polls 2019 : aap leader arvind kejriwal holds roadshow in panipat

पानीपत/चंडीगढ़। पिछले पांच साल में भाजपा ने हरियाणा को बांटने का काम किया है। भाई को भाई से लड़ाया। इस जाति को उस जाति से लड़ाने का काम किया। पांच साल में इन्होंने सिर्फ बांटने का काम किया। हरियाणा को 36 बिरादरियों के भाईचारे के लिए जाना जाता था। भाजपा ने 36 बिरादरियों के भाईचारे को खराब कर दिया।

करनाल लोकसभा के आम आदमी पार्टी-जननायक जनता पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी कृष्ण कुमार अग्रवाल के समर्थन में रोड शो के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ये बातें कहीं।

अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि खट्टर साहब को हरियाणा के लोगों ने बहुत उम्मीदों से वोट दिया था। हरियाणा के लोगों ने सोचा था कि कांग्रेस ने हरियाणा को जो लूटा था, खट्टर साहब उसको ठीक करेंगे। लेकिन एक तरफ, जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार, स्कूल, अस्पताल, 24 घंटे व देश में सबसे सस्ती बिजली, फ्री पानी देने का काम कर रही थी, उस समय खट्टर साहब यहां दंगे करवा कर रहे थे।

अगर आप सबको स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़कें, बच्चों के लिए नौकरी, व्यापारियों को व्यापार के लिए अच्छी सुविधाएं चाहिए तो आप-जेजेपी गठबंधन को जिताइये। हमने जैसे दिल्ली सुधारी थी, वैसे ही आप सबके साथ मिलकर हरियाणा सुधारेंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि खट्टर साहब ने केवल जातिवाद फैलाया है। आम आदमी पार्टी सभी धर्म और सभी जातियों के विकास में यकीन रखती है। कृष्ण कुमार अग्रवाल को भारी बहुमत से जितायें। आम आदमी पार्टी की सरकार पिछले 4 साल में जैसे दिल्ली में जबरदस्त काम किया है, ऐसे कृष्ण कुमार अग्रवाल अपने करनाल लोकसभा को चमका कर दिखाएंगे। आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी का गठबंधन हरियाणा में शानदार काम करके दिखाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि अब आप सबके सामने एक मौका आया है। जनता की चाहत पर, जनता मांग पर आप-जेजेपी आई है। आप सबका जो सपना है, वही हमारा सपना है। हम वही करेंगे, जो आप कहेंगे। हमारा एक ही काम है हरियाणावासियों के सपने को पूरा करना।

वहीं, जननायक जनता पार्टी के संस्थापक और लोकसभा सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हम हरियाणावालों के लिए एक के साथ एक फ्री वाली स्कीम लाए हैं। अगर आप मोदी को सत्ता से हटाओगे तो खट्टर अपने आप हट जाएंगे।

आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष और फरीदाबाद से आप-जजपा कैंडिडेट पंडित नवीन जयहिंद ने कहा कि इस बीजेपी का खुट्टा पाड़ना जरूरी है। आप-जजपा गठबंधन ही बीजेपी और कांग्रेस का खूंट्टा पाड़ सकता है। बीजेपी ने पूरे हरियाणा में गुंडा राज कर रखा है, इसका खूंट्टा हम पाड़ेंगे।

जयहिन्द ने ये भी कहा कि बीजेपी-कांग्रेस व्यापारी वर्ग से केवल चंदा और वोट लेती है लेकिन हरियाणा में कभी टिकट नहीं देती है। आम आदमी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसने हरियाणा में व्यापारी वर्ग को टिकट दिया है। हमने करनाल से कृष्ण कुमार अग्रवाल को चुनावी मैदान में उतारा है, उन्हें भारी मतों से विजयी बनाइए।

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने आम आदमी पार्टी-जननायक जनता पार्टी को विकल्प के रूप में स्वीकार कर लिया है। हम लोग मिलकर नया हरियाणा बनाएंगे।