अंधड के बावजूद भागीरथ चौधरी की सभा में डटे रहे दूदू के ग्रामीण

अजमेर/दूदू। अजमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी की दूदू में आयोजित सभा में अपराहन बाद आया तेज अंधड भी खलल नहीं डाल सका। हवा के थपडों और धूल के उठते गुबार के बीच चौधरी का भाषण जारी रहा और लोग भी अपनी जगह से नहीं हिले। सभी ने एक स्वर में भाजपा की जीत के नारे लगाए और हर तरफ से मोदी मोदी की गूंज सुनाई पडने लगी।

इस मौके पर चौधरी ने कहा कि लोकसभा उपचुनावों में जीते कांग्रेस प्रत्याशी ने दूदू विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा कर विकास को बाधित करने का काम किया है। दूद में विकास कार्यों का हक किसी को नहीं मारने देंगे। जनसम्पर्क में चौधरी के साथ दूदू के पूर्व विधायक प्रेम चन्द बैरवा, जयपुर देहात जिलाध्यक्ष रामानन्द गुर्जर सहित स्थानीय भाजपा नेता व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रवाद के मुद्दे से भाग रही है क्योंकि इनके मन में खोट है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा हटाने की बात कही गई हैं जिससे देश के अन्दर छिपे गद्दारों को पाकिस्तान द्वारा ऑक्सीजन पहुंचाने का काम होगा।

उन्होंने कहा कि अजमेर लोकसभा के साथ-साथ पूरे देश में नरेन्द्र मोदी की आंधी चल रही है और इस आंधी में दूदू विधानसभा क्षेत्र के लोगों को अपनी अहम भूमिका निभाते हुए देश में फिर एक बार मोदी सरकार को केन्द्र में लाना है ताकि हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित रहें।

इससे पहले भागीरथ चौधरी ने दूदू विधानसभा क्षेत्र के शेलेश्वर धाम गैंजी से भगवान शंकर के मंदिर में जल अर्पित किया तथा आरती के बाद सुबह 7.30 बजे से जनसंपर्क की शुरुआत की। उन्होंने शेलेश्वर धाम गैंजी, दांतरी, हरसोली, रहलाना, उरसेवा, सेवा, खुड़ियाला, रसीली, बिहारीपुरा, झाग, अखेपुरा, गैजी, पड़ासोली, गागरडू, धांधोली, सुनाड़िया, मांगलवाड़ा, मोजमाबाद, धमाणा, सावली में ग्रामीणों से मुलाकात की तथा गंगाती में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

चौधरी ने ग्रामीण क्षेत्रों में जनसम्पर्क के दौरान ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि वे क्षेत्र में व्याप्त पेयजल की समस्या का स्थायी निराकरण करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोडेंगे। पिछले सांसद ने दूदू क्षेत्र की उपेक्षा की और दूदू के किसी भी मुद्दे व समस्या को संसद में नहीं उठाया। अब ऐसा नहीं होगा, भाजपा के जीतने पर दूदू विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ हल किया जाएगा।

चौधरी ने कहा कि दूदू विधानसभा क्षेत्र में पर्याप्त पेजयल की व्यवस्था करने के लिए भारतीय जनता पार्टी को मत और समर्थन दें। अटल बिहारी वाजपेयी का सपना भारत की नदियों को जोड़कर पूरे देश की पेजयल समस्या का खत्म करना था, यह काम सिर्फ मोदी सरकार में ही सम्भव है।

सभा में महिलाओं की संख्या अधिक

दूदू जनसम्पर्क के दौरान चौधरी की सभाओं में पुरूषों की तुलना में मातृशक्ति अधिक संख्या में नजर आईं। घूंघट की ओट लेकर बैठी ग्रामीण महिलाओं को चौधरी ने भरोसा दिलाया कि भाजपा सरकार में हमेशा महिलाओं को सम्मान दिलाने का काम किया हैं। ये परंपरा बरकरार रहेगी।

भाजपा के झण्डे व ढोल ढमाकों से स्वागत

भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी जिस गांव में जनसम्पर्क के लिए गए उस गांव में स्थानीय कार्यकर्ता भाजपा के झण्डे हाथ में लिए ढोल की थाप पर नाचते हुए मोदी जिन्दाबाद के नारे लगा रहे थे। दूदू विधानसभा क्षेत्र में हर जगह ग्रामीणों ने हाथ उपर उठाकर और भारत माता के जयघोष कर भागीरथ चौधरी को जीत दिलाने का संकल्प लिया।

मतदाताओं की नब्ज टटोलने के महारथी हैं भागीरथ

भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी भागीरथ चौधरी की पृष्ठभूमि ग्रामीण होने का उन्हें भरपूर लाभ मिल रहा है। वे तय रणनीति के अनुरूप ग्रामीण इलाकों में छोटी-छोटी चौपालें लगाकर मतदाताओं को साधने में लगे हैं। स्थानीय भाषा में सीधा संवाद करने तथा ग्रामीणों की नब्ज टटोलने के वे खिलाड़ी माने जाते हैं। भाजपा प्रत्याशी स्वयं पगड़ी पहने रहते हैं। उनके ठेठ देहाती अंदाज के चलते ग्रामीणों के बीच उनके अपने बन जाते हैं।

तकनीक का सही उपयोग मोदी ने सिखाया है

चौधरी जब जनसम्पर्क कर रहे थे उस दौरान कुछ युवक चौधरी के साथ सेल्फी लेकर चर्चा कर रहे थे कि इस फोटो को तुरन्त फेसबुक और वॉट्सअप पर शेयर करनी है। इस पर चौधरी ने उन युवकों के गले में हाथ डालते हुए कहा कि युवा साथियों इस तकनीक का उपयोग करना मोदी ने सिखाया है, उस पर युवकों ने भी हंसकर अपनी सहमति जताई।

मंगलवार को केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में करेंगे दौरा

अजमेर लोकसभा मीडिया सहसंयोजक मोहित जैन ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी मंगलवार सुबह 7.15 बजे से केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के केबानिया, टांटोटी, जोताया, सातोलाव, सरवाड़ शहर, भगवानपुरा, सूंपा, सांपला, रामपाली, अजगरा, लल्लाई, हिंगोनिया, स्यार, हरपुरा, बिड़ला, फतेहगढ़, खिरिया, गोयला, सराना, शेरगढ़ होते हुए सोकलिया में कार्यकर्ताओं को रात 9 बजे सम्बोधित करेंगे। चौधरी के साथ देहात जिलाध्यक्ष प्रो. बीपी सारस्वत, पूर्व केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम, भाजपा नेता राजेन्द्र विनायका, राधेश्याम पोरवाल व ज्ञानेश्वर व्यास सहित स्थानीय भाजपा नेता मौजूद रहेंगे।