इंडोनेशिया में भूकंप के कई झटके, एक की मौत

Lombok earthquake : Strong tremors shake Indonesian island
Lombok earthquake : Strong tremors shake Indonesian island

मतारम। इंडोनेशिया के लोम्बोक द्वीप पर रविवार को भूकंप के कई झटके महसूस किए गए। इस दौरान मची भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। भूकंप के कारण जान माल के नुकसान की फिलहाल सूचना नहीं मिली है।

अमरीकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार सबसे तेज झटका रविवार शाम महसूस किया गया जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.9 आंकी गई। भूकंप के कारण लोगों के इमारतों से भागने के दौरान मची भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

भूकंप का पहला झटका सुबह महसूस किया और शाम तक एक के बाद एक कई झटके महसूस किये गये। इस बीच भूकंप से व्यापक नुकसान या किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।

लोम्बाेक के मुख्य शहर मतारम में इंडोनेशिया के बचाव एवं राहत एजेंसी के अधिकारी टेड्डी आदित्य ने कहा कि मैं रेस्त्रां में था। इस दौरान भूकंप के झटके शुरू हो गए। बिजली चली गई। सभी लोग बाहर आ गए।

उन्होंने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि वे भगदड़ न मचाए और इमारतों तथा बड़े पेड़ों से दूर रहें। हम लोगों से यह भी अपील करते हैं कि वे अफवाहों से बचें। इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान और भूगर्भीय एजेंसी ने कहा कि है कि फिलहाल सुनामी का कोई खतरा नहीं है।