प्रेमी युगल ने मौत को गले लगाने से पहले पूरी की हसरत!

Love couple commits suicide in Mahoba
Love couple commits suicide in Mahoba

महोबा। यूपी में महोबा के कुलपहाड़ क्षेत्र में एक प्रेमी युगल ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर सुसाइड कर ली। दोनों के शव आपत्तिजनक अवस्था में और उनके कपड़े अस्तव्यस्त थे।

अपर पुलिस अधीक्षक वंशराज यादव ने बताया कि चुरारी निवासी 24 वर्षीय पुष्पेंद्र राजपूत एवं पनवाड़ी के मसूदपुरा की 19 वर्षीय युवती रीना के शव मंगलवार देर रात गांव के निकट स्थित पहाड़ी पर पड़े पाए गए। दोनों ने सल्फास का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मृतक युवक और युवती किसी को भी बगैर बताए सुबह से ही अपने घरों से गायब थे। परिजनों द्वारा उनकी खोजबीन की जा रही थी। पुलिस ने गुमशुदगी की सूचना पर सक्रियता दिखाकर कुछ चरवाहों की निशानदेही पर दोनों के शवों को पहाड़ी से बरामद किया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अलग-अलग गांवों के निवासी युवाओं के एक साथ स्थान पर खुदकुशी करने की बेहद इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। मृतक पुष्पेंद्र विवाहित तथा एक बच्चे का बाप था जबकि रीना अविवाहित थी।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा दोनों के बीच प्रेम संबंधों की बात कही जा रही है। उनमें निकट की रिश्तेदारी थी तथा दोनों का एक दूसरे के घरों में आना-जाना भी था। डेढ़ वर्ष पूर्व भोला के परिजनों ने उसकी शादी ग्राम किल्हौवा में कर दी थी। लेकिन शादी के बाद से प्रेमी प्रेमिका परेशान रहने लगे।

बताया जा रहा है कि दोनों ने एक साथ मरने का फैसला किया और दोनों ने सल्फास खा ली। सल्फास खाने के बाद जब भोला की हालत बिगड़ने लगी तो उसने अपनी मां को फोन किया और प्रेेमिका के साथ जहर खाने की जानकारी दी। तब परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और पहाड़ी की ओर दौड़ पड़े।