लव जिहाद : कुशीनगर में धार्मिक पहचान छिपाकर युवती से दोस्ती कर रेप

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के हाटा कोतवाली क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। हाटा नगर के एक मोहल्ले की युवती से गोरखपुर के एक शातिर ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर दोस्ती की। फिर घर ले जाकर नशीली गोली खिलाकर दुष्कर्म किया। दो साल तक उसका शोषण करता रहा।

दो महीने पहले युवती को सच्चाई का पता चला तो पहले से शादीशुदा शातिर युवक ने उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इससे उसकी शादी भी टूट गई। आरोपी युवक के खिलाफ रेप, मारपीट, धमकाने व लव जेहाद का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि वह दो साल से गोरखपुर रहकर मंचों पर भजन गाया करती है। उसकी मुलाकात गोरखपुर में ही एक युवक से हुई, जो अपना नाम सोनू शुक्ल बताकर जागरण में आर्गन बजाता है। साथ रहने के दौरान उक्त युवक एक दिन अपने घर लतीफ नगर, शाहपुर ले गया। वहां चाय में नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म किया।

बाद में सोशल मीडिया पर वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। दो माह पूर्व उसे युवक की सच्चाई पता चली तो पीछा छुड़ाने के लिए युवती के परिजनों ने दूसरी जगह शादी तय कर दी।

इसके बाद आरोपी युवक ने युवती के साथ की अपनी फोटो उसकी होने वाली ससुराल में भेज दी जिससे शादी टूट गई। आरोपी युवक दूसरे समुदाय के होने के साथ ही पहले से विवाहित भी है। सोमवार की शाम हाटा कोतवाली पहुंची युवती ने पुलिस को तहरीर सौंपी।

पुलिस ने कहा कि युवती की तहरीर पर आरोपी इमरान निवासी लतीफनगर थाना शाहपुर जनपद गोरखपुर के विरुद्ध धारा 376, 323, 506, 328, 507, 406 आइपीसी व 66 डी आइटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है।