खंडवा में ‘लव जेहाद’ के नाम पर नाबालिग से गैंगरेप, एक आरोपी अरेस्ट

खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में ‘लव जेहाद’ के नाम पर एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश परिहार ने आज बताया कि मामला हरसूद क्षेत्र की रहने वाली कक्षा दसवीं की नाबालिग छात्रा का है, जिसकी तीन माह पहले सोशल मीडिया के जरिए विशाल नामक एक युवक से दोस्ती हुई थी। उसने शादी का झांसा देकर उसे खंडवा बुलाया तो वह शादी का जोड़ा और ज्वेलरी लेकर घर से निकलीं।

खण्डवा में कलेक्टर बंगले के पीछे एक शासकीय भवन में उसे बुलाया गया। वहां जब उसकी मुलाकात उस युवक से हुई तब उसे पता चला कि वह अरबाज़ है, जो खण्डवा में खानशाहवली क्षेत्र का निवासी है। वहां उसका एक और साथी था, जिसने उस पर शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया और दुष्कर्म किया गया।

एएसपी श्री परिहार ने बताया कि कल थाना हरसूद में 363 की कार्रवाई की गई थी। इसके पश्चात लड़की पेश हुई, जिसने अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना होना बताया है।

लड़की के बयान पर सामूहिक दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट, अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति एक्ट की धारा और धार्मिक स्वतंत्रता की धारा के तहत कायमी की गई है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, दूसरा भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।