लखनऊ : मुस्लिम प्रेमी ने 19 वर्षीय युवती को चौथी मंजिल से फेंका, मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र में लव जेहाद के संदेहास्पद मामले में एक युवती को कथित रूप से उसके प्रेमी ने इमारत की चौथी मंजिल से धक्का दे दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

संयुक्त पुलिस आयुक्त पियूष मोर्डिया ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि डूडा कालोनी के एक मकान की चौथी मंजिल से गिरने से 19 वर्षीय युवती निधि गुप्ता की मौत हो गई है। गिरने की तेज आवाज से मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल युवती को ट्रामा सेंटर पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होने बताया कि पीड़ित परिजनो का आरोप है कि बसंतपुर निवासी सुफियान नामक युवक ने निधि काे धक्का दिया जिसके बाद गिरने से उसकी मौत हो गई। परिजनों के अनुसार सुफियान मृतक पर धर्मांतरण कर विवाह का दवाब बना रहा था। इस सिलसिले में हत्या और गैर कानूनी तरीके से धर्मांतरण के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुफियान घटना के बाद ट्रॉमा सेंटर आया था मगर युवती की मृत्यु का पता चलते ही मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए पांच टीमों का गठन किया है। मामले के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है।