उत्तर प्रदेश लखनऊ में बिजली गिरने और सर्प दंश से मृतक संख्या बढ़कर हुई 35

 Uttar Pradesh Lucknow, the number of deaths due to falling power and snake bite increased 35
Uttar Pradesh Lucknow, the number of deaths due to falling power and snake bite increased 35

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में बारिश के दौरान बिजली गिरने से 33 और सर्पदंश से दो लोगों की मृत्यु के साथ दैवीय आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने से से कानपुर नगर एवं फतेहपुर में 07-07, झांसी में 05, जालौन में 04, हमीरपुर में 03, गाजीपुर में 02 तथा देवरिया, जौनपुर, प्रतापगढ़, कानपुर देहात एवं चित्रकूट में 01-01 जबकि सर्पदंश से कुशीनगर और अम्बेकरनगर में 01-01 व्यक्ति की मृृत्यु हुई है। इस प्रकार कुल 35 लोगों की मृत्यु हुई है। इस दौरान बिजली गिरने से 13 लोग गंभीर रुप झुलस गये हैं। उनका अस्पताल में उपचार किया जारहा है।

उन्होंन बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में बारिश के दौरान बिजली गिरने से हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इन आपदाओं में दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि योगी ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इन घटनाओं में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश देते हुए कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।