लखनऊ : सेल्स मैनेजर हत्याकांड में दोनों पुलिसकर्मी बर्खास्त, केस दर्ज

Lucknow shooting: Apple executive shot dead by police for not stopping car
Lucknow shooting: Apple executive shot dead by police for not stopping car

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को तड़के पुलिस की गोली से एक निजी कम्पनी के सेल्स मैनेजर की मृत्यु होने पर दोनों आरोपी सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया तथा इस संबंध में मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने पत्रकारों को बताया कि दोनों आरोपी पुलिसवालों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उन्हें जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में बेहद निष्पक्ष कार्रवाई की जा रही है और हर पहलू की जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटना की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने दोनों सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप को बर्खास्त कर दिया है। एसएसपी ने दावा किया है कि सिपाहियों के घुटने पर भी चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच भी कराई जाएगी। मृतक विवेक तिवारी के शव का पंचनामा भी मजिस्ट्रेट द्वारा ही किया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक आपराधिक मामला है और इसी कारण 302 का मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।