मुरैना में ट्रैक्टर ट्राली ने जीप को मारी टक्कर, 15 की मौत, 5 घायल

Madhya Pradesh : 12 dead, 6 injured as tractor trolley rams into jeep in Morena
Madhya Pradesh : 12 dead, 6 injured as tractor trolley rams into jeep in Morena

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में आज रेत से लदी ट्रैक्टरट्राली ने सामने से आ रही जीप में टक्कर मार दी, जिससे एक ही परिवार से जुड़े पंद्रह लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतकों में आठ महिलाएं और सात पुरूष शामिल हैं। बारह महिला पुरूषों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पांच घायलों का यहां जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। दो गंभीर घायलों को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर भेजा था। उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक घायल की मौत मुरैना अस्पताल में इलाज के दौरान हुयी।

ट्रैक्टरट्राली में रेत अवैध रूप से ले जाई जा रही थी। उसके चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए सामने से आ रही जीप में टक्कर मार दी। जीप में भी क्षमता से अधिक यात्री सवार थे।

पुलिस का कहना है कि ग्वालियर जिले के उटीला गांव निवासी माहौर परिवार के लोग एक जीप में सवार होकर मुरैना जिले के घुरघान गांव में एक रिश्तेदार के निधन के कारण वहां जा रहे थे।

जीप जब स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के मुरैना अंबाह मार्ग पर गंजरामपुर के समीप पहुंची, तभी अवैध रूप से रेत ले जा रहे ट्रैक्टरट्राली का चालक वाहन पर नियंत्रण नहीं रख पाया और उसने सामने से जीप में टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी भीषण थी कि जीप में सवार एक दर्जन यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से आठ लोगों को मुरैना जिला अस्पताल भेजा गया।

मृत महिलाओं के नाम प्रेमा, मीनाबाई, पारोबाई, कुंतीबाई, भूरी, गीताबाई और रामबेटी हैं। इसके अलावा पांच पुरूषों की पहचान विजय सिंह, रणछोर, बल्लू, रामनिवास और जीप चालक राजवीर शामिल हैं। तीन अन्य मृतकों की पहचान नहीं हो पाई, जिनमें एक महिला और दो पुरूष शामिल हैं। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक भाग निकला।

माना जाता है कि इस क्षेत्र में रेत के अवैध खनन और कारोबार से जुड़े ट्रैक्टर अौर डंपर चालक वाहन अंधाधुंध गति से चलाते हैं, ताकि कोई चैकिंग आदि के लिए भयवश सामने नहीं आए। इसके कारण अनेक हादसे होते हैं।