सीधी में बच्चा चोर समझकर भीड़ ने की महिला की हत्या

Madhya Pradesh : 12 people arrested for allegedly lynching woman on suspicion of being a child lifter

सीधी। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के मोरबा थाना क्षेत्र में भीड़ द्वारा बच्चा चोर समझकर एक महिला की पीट पीटकर हत्या किए जाने के सनसनीखेज मामले में एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस मामले में दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं।

मोरबा के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) के एस द्विवेदी ने सोमवार को बताया कि सिंगरौली जिले के मोरबा थाना क्षेत्र के भोस गांव के पास 19 जुलाई की रात्रि में कुछ लोगों ने एक अज्ञात महिला को देखा। उन लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर शोर मचाना शुरू कर दिया।

शोर सुनकर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और सभी ने मिलकर महिला को हाथ, लाठी और अन्य हथियारों से पीटना शुरू कर दिया। इस वजह से कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इसके बाद आरोपियों ने घटना के बारे में किसी को नहीं बताने का फैसला लेकर शव को वन विभाग की एक नर्सरी के पास फेंक दिया।

इस बीच एक व्यक्ति ने इस घटना के संबंध में अगले दिन यानी 20 जुलाई को सूचना दी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और मामले की पड़ताल के बाद एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ 21 जुलाई को हत्या और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

द्विवेदी ने बताया कि घटना के संबंध में एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से आज सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दो आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

वहीं मृत महिला के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि महिला की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच थी और उसके बाल काफी छोटे थे। समझा जा रहा है कि वह विक्षिप्त थी।