सतना में सडक हादसा : 7 स्कूली बच्चों समेत 8 की मौत

madhya pradesh : 7 school children among 8 killed in satna road accident
madhya pradesh : 7 school children among 8 killed in satna road accident

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले में आज सुबह हुए एक भीषण सड़क हादसे में एक ही स्कूल के सात बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। सभी बच्चे वैन से अपने स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान उनकी वैन को सामने से आ रही एक बस ने अपनी चपेट में ले लिया।

हादसे में वैन के चालक की भी मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को सतना रेफर किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिला मुख्यालय से करीब 42 किलोमीटर दूर बिरसिंहपुर-सेमरिया मार्ग स्थित एक निजी स्कूल की वैन सभापुर थाना क्षेत्र के तुरकहा गांव के पास सामने से आ रही बस से टकरा गई। हादसे में सात स्कूली बच्चों की मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतनी भीषण थी कि स्कूल वैन हवा में उछलकर सड़क किनारे खाई में जा गिरी। हादसे में चालक सहित सात बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। करीब आठ बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। बस में सवार करीब आधा दर्जन लोगों को भी चोटें आई हैं। घायलों को उपचार के लिए बिरसिंहपुर शासकीय अस्पताल पहुंचाया गया है।

शिवराज ने दी बच्चों को श्रद्धांजलि

मध्यप्रदेश के सतना जिले में आज सुबह एक दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले स्कूली बच्चों को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रशासन को आवश्यक दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं।

चौहान ने अपने ट्वीट में कहा कि वे हादसे की खबर से स्तब्ध हैं और हताहत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।