मध्यप्रदेश: बैंक शाखा प्रबंधक पर धोखाधडी का मामला दर्ज

Madhya Pradesh Bank branch manager registers fraud case
Madhya Pradesh Bank branch manager registers fraud case

SABGURU NEWS | शिवपुरी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस थाने में मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा लुकवासा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक दीपक आठवले के विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। शाखा प्रबंधक के द्वारा फर्जी किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर लगभग 68 लाख 84 हजार रुपए हड़प लिए गए थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार दीपक के द्वारा सन 2011 में मध्यांचल ग्रामीण बैंक लुकवासा के शाखा प्रबंधक रहते हुए रामप्रकाश धाकड़ नामक व्यक्ति के साथ मिलकर फर्जी तरीके से लगभग 54 ग्रामीणों के नाम पर अपने बैंक में खाता खोलें। नकली कागजात तैयार किए तथा उन पर केसीसी बना दी और बैंक से 68 लाख 84 हजार रुपए की राशि फर्जी खातों के नाम पर निकाल कर हड़प ली।

आरोपी बैंक मैनेजर इस शाखा में लगभग 5 वर्ष तक रहा। उसके जाने के बाद 2016 में जब केसीसी लेने वाले किसानों के पास बैंक वसूली का नोटिस पहुंचा। तब पता चला की किसानों के द्वारा केसीसी बनवाई नहीं गई थी। बैंक मैनेजर ने उनकी फर्जी केसीसी बनाकर नगद राशि हड़प ली थी। बैंक ने अपनी जांच में भी पाया कि केसीसी फर्जी बनाई गई थी इसके बाद बैंक के द्वारा कल थाने में दीपक के विरुद्ध तथा उसके सहयोगी के विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया गया। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।