MP में बनेगी कांग्रेस सरकार, किसानों के कर्ज 10 दिन में माफ : राहुल गांधी

madhya pradesh polls 2018 : Congress will win, loan waiver for farmers in 10 days says Rahul Gandhi

रायसेन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का दावा करते हुए आज कहा कि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज दस दिनों में माफ होंगे।

गांधी ने रायसेन जिले के मंडीदीप में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश पचौरी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने किसानों की हालत बदत्तर कर दी है। किसानों को उसके उत्पाद का वाजिब मूल्य नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज दस दिन में माफ कर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पांच साल के अंदर मध्यप्रदेश आधुनिक कृषि का केंद्र बनेगा। साथ ही हर जिले में किसानों की उपज को वाजिब दाम देने के लिए फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाई जाएगी, जिसमें किसानों के बेटों को रोजगार देना प्राथमिकता होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर करारा हमला करते हुए कहा कि मैंने गलती से पनामा पेपर्स में चौहान के बेटे का नाम लिया तो उन्होंने मुझपर मानहानि का दावा करने की बात कही। लेकिन जब मैं व्यापम, ई-टेंडरिंग, मिड डे मील घोटाले की चर्चा करता हूं तो शिवराज चौहान मानहानि का दावा नहीं करते।

गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बार फिर से हमला करते हुए कहा कि इस सौदे में देश के एक बड़े उद्योगपति को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि आज देश के खजाने की चाबी केवल 15 लोगों के हाथ में है।