मध्यप्रदेश: जिसको मृत समझ अंत्येष्टि की, वह जीवित लौटी

Madhya Pradesh The deceased who came back alive
Madhya Pradesh The deceased who came back alive

सतना. मध्यप्रदेश के सतना जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक शव को अपनी लापता लड़की मानकर परिजनों ने उसकी अंत्येष्टि कर दी, पर बाद में वह जीवित घर लौट आई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 19 मार्च को मझगवां थाना क्षेत्र के पिंड्रा कैलाशपुर से 15 वर्षीय किशोरी लापता हो गई थी। इसी बीच 21 मार्च को रीवा जिले के हनुमना में एक लड़की का शव मिला। लापता किशोरी की तलाश में जुटे परिजनों को शिनाख्त के लिए बुलाया गया।

परिजनों ने उसकी शिनाख्त अपनी लड़की के रूप में की और अंतिम संस्कार के लिए घर ले आए। अगले दिन पुलिस की औपचारिकताएं और पोस्टमार्टम हुआ। इसके बाद 23 मार्च को परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।शव के अंतिम संस्कार के तीन दिन बाद कल गुमशुदा किशोरी सकुशल अपने घर लौट आई। उसे जीवित देख सभी चकित रह गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पीड़ित किशोरी के परिजनों ने किसी और लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया है। हनुमना में मिले शव को पहचानने मे हुई चूक की वजह से अज्ञात लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया।पुलिस मामले की जांच कर रही है कि जिसका अंतिम संस्कार किया गया, वह कौन थी। घर लौटकर आई किशोरी से भी पुलिस पूछताछ करेगी।