मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों को सरकार ने लागू नहीं किया

Maharashtra Leader of Opposition radha krishna vikhe patil
Maharashtra Leader of Opposition radha krishna vikhe patil

पुणे। महाराष्ट्र विधान सभा में विपक्षी नेता राधा कृष्ण विखे पाटिल ने बुधवार को राज्य और केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पत्रकारों को सुरक्षा देने के मामले में मजीठिया आयोग की सिफारिशों को लागू करने में विफल रही।

पाटिल ने आज पुणे पत्रकार भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पत्रकार समाज के हित के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं इसलिए उन्हें सुरक्षा और पेंशन जैसी सुविधा दी जानी चाहिए।

पाटिल ने कहा कि विधान सभा के आगामी सत्र में मामला उठाएंगे और सरकार से मांग करेंगे कि पत्रकारों को सुरक्षा और पेंशन योजना के लिए कानून बनाया जाय। उन्होंने राज्य की वर्तमान सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सरकार सभी मोर्चे पर विफल रही।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस सिर्फ आश्वासन देते हैं लेकिन क्रियान्वयन नहीं करते। उन्होंने कहा राज्य में किसानों के आत्महत्या की संख्या बढ रही है लेकिन सरकार के पास किसानों की समस्या सुनने तक का समय नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब भी हम लोग किसी गंभीर मामले में चर्चा करना चाहते हैं तब मुख्यमंत्री आगे कदम बढ़ाने की बजाय राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल को आगे कर देते हैं।