वाजपेयी के लिए महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय जाप

Maha Mrityunjaya mantra in Mahakaleshwar temple for speedy recovery of the atal bihari Vajpayee
Maha Mrityunjaya mantra in Mahakaleshwar temple for speedy recovery of the atal bihari Vajpayee

उज्जैन। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्वास्थ्य जल्द ठीक होने की कामना के साथ आज तड़के मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में विशेष महामृत्युंजय जाप किया गया।

मंदिर सूत्रों के मुताबिक आज तड़के वाजपेयी का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना मिलते ही मंदिर के पुजारी महेश पुजारी की अगुवाई में भस्म आरती के बाद पांच पुजारियों ने विशेष महामृत्युंजय जाप किया। साथ ही श्री महाकालेश्वर को एक हजार बिल्व पत्रों की माला अर्पित कर पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य ठीक होने की कामना की गई।

पिछले 11 जून से नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती श्री वाजपेयी की सेहत कल रात से बेहद गंभीर बनी हुई है। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। उनका स्वास्थ्य ठीक होने की कामना के साथ देश भर में विशेष पूजन-अर्चन कर दुअाओं का दौर जारी है।

वाजपेयी की जन्म स्थली मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भी अाज सुबह उनके परिजन और प्रशंसकों ने विशेष पूजन अनुष्ठान कराए।

नीतीश ने वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है ।

कुमार ने आज यहां जारी बयान में कहा कि हम ईश्वर से प्राथर्ना करते हैं कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो। मुझे व्यक्तिगत रुप से हमेशा अटल जी का विशेष स्नेह और मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा है तथा उनसे सार्वजनिक जीवन की बारीकियों को समझने का मौका मिला है। वह मेरे लिए अभिभावक समान हैं।

वाजपेयी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं। अस्पताल ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि वाजपेयी की स्थिति अत्यन्त गंभीर बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणालियों पर रखा गया है।

अटलजी की हालत बेहद नाजुक, एम्स ने जारी किया ताजा बुलेटिन