व्हाट्सएप के जरिये बीबी को दिया तलाक

mahaba man gives triple talaq to wife through Whatsapp message
mahaba man gives triple talaq to wife through Whatsapp message

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा के पनवाड़ी क्षेत्र में एक विवाहिता को व्हाट्सएप के जरिये तलाक दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस अधीक्षक अनुपम सिंह ने रविवार को यहां बताया कि पठानपूरा इलाके में शहाना नवाज का आरोप है कि पांच लाख रुपए दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर मोहम्मद नईम ने शनिवार को उसे व्हाट्सएप के जरिये संदेश भेज तलाक ले लिया। शहाना और नईम का विवाह 17 वर्ष पूर्व हुआ था। उसके दो बच्चे भी है।

पुलिस को दी तहरीर में विवाहिता का आरोप है कि उसके शौहर द्वारा शादी के बाद से ही दहेज के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा था। बीते दिनों नईम ने उसके साथ मारपीट की थी जिसके बाद वह ससुराल को छोड़ महोबा में अपने माँ बाप के पास रहने लगी थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दहेज उत्पीड़न और गैरकानूनी तरीके से तीन तलाक देने का आरोपी मोहम्मद नईम धर्मगुरु बताया जा रहा है। वह पनवाड़ी कस्बे के दो प्रमुख शिक्षण संस्थानों का संचालक है।

नईम हज कर चुका है तथा दीनी तालीम के लिये एक मदरसा भी चलाता है। पीड़िता शहाना नवाज की शिकायत पर उसके खिलाफ महोबा स्थित महिला पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।