सांसद प्रज्ञा ठाकुर को जहरीला पत्र भेजने वाला डॉक्टर हिरासत में

नांदेड़। मध्य प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर को जहरीला पत्र भेजने वाले महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक डाक्टर को शनिवार को हिरासत में ले लिया।

हिरासत में लिए गये व्यक्ति का नाम डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान मोहम्मद उस्ताद रहमान है जो नांदेड़ शहर के पास धनेगांव में एक क्लिीनिक चलाता है।

हाल ही में, कुछ लोगों के नाम और खूंखार इंडियन मुजाहिदीन के नाम के साथ एक पत्र सांसद प्रज्ञा ठाकुर के नाम भेजा था। इसके बाद भोपाल की महिला सांसद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और शिकायत के आधार पर मध्य प्रदेश एटीएस यहां पहुंची और आरोपी डॉक्टर को हिरासत में ले लिया।

शहर के पुलिस अधीक्षक विजय कुमार मागर ने इतवारा पुलिस स्टेशन के निरीक्षक प्रदीप काकड़े के नेतृत्व में एक पुलिस दल का गठन किया था। एटीएस और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से काम करते हुए आरोपी को डिग्लोर नाका इलाके से धर दबोचा।

पूछताछ के दौरान, पता चला कि पत्र में आरोपी के अभिभावक और भाई का नाम भी शामिल था। उन्होंने इस पत्र के माध्यम से अभिभावक और भाई को फंसाने के लिए ऐसा किया क्योंकि उनका आपसी संपत्ति का विवाद है। संपत्ति दस्तावेज में हेर-फेर करने के मामले में आरोपी पहले भी पुलिस हिरासत में रह चुका है।

सूत्रों के अनुसार सांसद ठाकुर को भेजा गया पत्र घातक एंथ्रेक्स पाउडर लगाकर भेजा गया था। रसायन के विवरण की हालांकि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।