महाराष्ट्र सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाया

औरंगाबाद। महाराष्ट्र सरकार के 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने की आज घोषणा के बाद औरंगाबाद के जिलाधिकारी उदय चौधरी ने सोमवार को कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वालुंज एमआईडीसी क्षेत्र और इसके आसपास के सात गांवों मे चार से 12 जुलाई के बीच कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि उद्योग खुले रहेंगे।

चौधरी ने सभी राजनीतिक दलों के सांसदों और विधायकों तथा शीर्ष अधिकारियों के साथ इस संबंध में आज एक बैठक की। बैठक के बाद चौधरी ने शहर पुलिस आयुक्त चिरंजीव प्रसाद और औरंगाबाद के नगर आयुक्त

आस्तिल कुमार पांडे के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सभी दुकानें शहर में 9 से 5 बजे के बीच रोज़ाना खुलेगी जबकि मॉल और बड़े बाजार बंद रहेंगे।

वाइन की दुकानें और रेस्टोरेंट भी बंद रहेंगे लेकिन होम डिलीवरी की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के अलावा अन्य कर्मचारियों को स्कूल आने की अनुमति होगी हालांकि स्कूल बंद रहेंगे। अगर कोरोना वायरस शहर में नियंत्रण में नहीं आएगा, तो शहर में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने सैलून की दुकानों की शुरुआत के बारे में बात करते हुए कहा कि राज्य शासन के निर्देशानुसार सैलून और पार्लर की दुकान सशर्त आधार पर खोली जाएंगी। चौधरी ने यह भी कहा कि एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए ई-पास की अनुमति अनिवार्य है। गौरतलब है कि जिले में अब तक पाए गए 5200 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 247 लोगों की मौत हो गई।