महाराष्ट्र संकट : गुवाहाटी के होटल में बागी विधायकों की गहमा-गहमी

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले शिवसेना के बागी विधायक अपनी अगली कार्रवाई को अंतिम रूप देने के लिए यहां लगातार मंत्रणा कर रहे हैं।

रेडिसन ब्लू में 33 शिवसेना के और सात निर्दलीयों सहित कुल 40 विधायक ठहरे हैं और आपस में मंत्रणा कर रहे हैं। इसके अलावा यहां असम के कुछ वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भी मौजूद हैं।

सूत्रों ने कहा कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सरकार बनाने के लिए शक्ति प्रदर्शन करने के लिए मुलाकात के लिए पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा कि विधायक यहां होटल में तीन दिन रुक सकते हैं, लेकिन जब श्री शिंदे को यह यकीन हो जाएगा कि उनके पास सरकार बदलने के लिए पर्याप्त संख्या बल है तो परिदृश्य बदल सकता है।

इधर, राज्यपाल कोश्यारी का बुधवार से कोविड-19 का उपचार चल रहा है। उनकी अनुपस्थिति में गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को महाराष्ट्र के राज्यपाल अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इस तरह की पुख्ता सूचना है कि श्री पिल्लई ने बागी नेता शिंदे को वीडियों कांफ्रेस के जरिये सरकार बनाने के लिए अपना संख्या बल दिखाने पर अपनी सहमति दे दी है।

कुछ सूत्रों ने हालांकि दावा किया कि शिंदे बुधवार को भी पिल्लई से मिलने के लिए मुंबई के लिए उड़ान भर सकते हैं। इससे पहले वह अपने पक्ष के सभी विधायकों से मुलाकात कर अपनी ताकत पर सुनिश्चित होना चाहते है।

इससे पूर्व शिंदे महाराष्ट्र के अन्य पार्टी विधायकों के साथ बुधवार सुबह साढ़े छह बजे गुवाहाटी पहुंचे। हवाई अड्डे पर भाजपा नेता सुशांत बोरगोहेन और पल्लब लोचन दास ने उनका स्वागत किया। यहां आने से पहले ये बागी विधायक गुजरात में सूरत के एक होटल में रुके हुए थे।

महाराष्ट्र संकट : राज्यपाल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे बागी विधायक