माहेला जयवर्धने बने श्रीलंका के सलाहकार कोच

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

काेलंबो। श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर माहेला जयवर्धने को श्रीलंका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीमों (पुरुष, महिला, अंडर-19, ए टीम) का सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है।

तकनीकी सलाहकार समिति के परामर्श से श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति द्वारा नियुक्त किए जाने के बाद जयवर्धने एक जनवरी 2022 से इस पद पर प्रभाव में हाेंगे। उनका यह कार्यकाल एक वर्ष के लिए होगा।

श्रीलंका क्रिकेट के मुताबिक इस नई भूमिका में जयवर्धने राष्ट्रीय टीमों की क्रिकेट से जुड़ी सभी चीजों के प्रभारी होंगे। वह उच्च प्रदर्शन केंद्र में खिलाड़ियों और टीम प्रबंधनों के लिए अमूल्य रणनीतिक समर्थन प्रदान करेंगे। वह अगले साल विश्व कप को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका की अंडर-19 क्रिकेट टीम के साथ काम करना जारी रखेंगे।

जयवर्धने ने यह पद मिलने के बाद एक बयान में कहा कि श्रीलंका में विशाल क्रिकेट प्रतिभा और क्षमता के साथ न्याय करने में हमारी मदद के लिए अंडर-19 और ए टीम टीमों सहित हमारी विभिन्न टीमों में राष्ट्रीय क्रिकेटरों और कोचों के साथ काम करने का यह एक रोमांचक अवसर है।

मैं श्रीलंकाई क्रिकेट को लेकर काफी भावुक हूं और मानता हूं कि हम एक समन्वित और केंद्रित टीम प्रयास के साथ सभी आयु समूहों में काम करने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाते हुए भविष्य में लगातार सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आगामी वर्षाें के दौरान हमारी तैयारी और रणनीतिक सोच के लिहाज से मेरी मुख्य भूमिका राष्ट्रीय कोचों और सपोर्ट स्टाफ की हमारी टीमों का समर्थन करना होगी।

श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एशले डी सिल्वा ने इस नियुक्ति पर कहा कि हम बेहद खुश हैं कि माहेला एक विस्तारित भूमिका के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल हो रहे हैं, विशेष रूप से इस लिहाज से कि वर्ष 2022 के दौरान श्रीलंका का एक भारी अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर है। हाल ही में समाप्त आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के पहले दौर के दौरान महेला का योगदान हमारी टीम के ओवरऑल प्रदर्शन के लिए काफी मूल्यवान रहा।