सीरीज हारने के बावजूद भारतीय टेस्ट टीम से खुश महेन्द्र सिंह धोनी

Mahendra Singh defends India's Test series defeat in South Africa, lauds bowlers
Mahendra Singh defends India’s Test series defeat in South Africa, lauds bowlers

चेन्नई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से मिली हार के बावजूद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना की है। धोनी ने कहा कि टीम के प्रदर्शन के सकारात्मक पहलूओं को देखना जरूरी है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम दक्षिण अफ्रीका से अपने पहले दो मैच हार चुकी है। ऐसे में तीसरा टेस्ट मैच उसके लिए खानापूर्ति होगी। यह सीरीज मेजबान टीम ने 2-0 से अपने नाम कर ली है।

इस पर धोनी ने हालांकि, अपनी टीम का समर्थन करते हुए कहा है कि टीम ने दोनों टेस्ट मैचों में 20 विकेट लिए हैं और खुद को जीत हासिल करने का मौका भी दिया।

यहां एक प्रचारक समारोह में धोनी ने कहा कि मैं इसका जवाब नहीं दूंगा, लेकिन यह कहूंगा कि इस सीरीज में टीम के प्रदर्शन के सकारात्मक पहलू पर नजर डालें। एक टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको 20 विकटों की जरूरत होती है। हमने 20 विकेट लिए हैं।

धौनी ने कहा कि अगर एक टीम 20 विकेट नहीं ले सकती, तो वह टेस्ट मैच नहीं जीत सकती। फिर चाहे आप बाहरी मैदान पर खेल रहे हों या घरेलू। भारतीय टीम ने 20 विकेट लिए और इसका साफ मतलब यह है कि अब हमेशा जीत की स्थिति में हो।

इस माह की शुरुआत में प्लेयर रिटेनशन से पहले आईपीएल की टीमों ने धौनी से संपर्क किया था। भारत के 36 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि वह चेन्नई के अलावा किसी अन्य टीम के साथ नहीं खेल सकते और इस पर कोई सवाल बनता ही नहीं है।

धौनी ने कहा कि कई लोगों ने मुझसे संपर्क किया। मैं आपको बता सकता हूं, लेकिन आप जानते हैं कि मैं सीएसके में वापसी न करने के बारे में सोच भी नहीं सकता।

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे धोनी ने सीएसके टीम में दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के शामिल होने की उम्मीद जताई है। धोनी का कहना है कि फ्रैंचाइजी अश्विन को बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में खरीदने की कोशिश करेगी।