पाकिस्तान में भतीजे के सांसद बनने पर चाचा ने अलवर में मिठाई बांटी

Mahesh Malani Becomes 1st Hindu Candidate To Win National assembly seat in pak
Mahesh Malani Becomes 1st Hindu Candidate To Win National assembly seat in pak

अलवर। आम चुनाव पाकिस्तान में हुए और जीत की मिठाई राजस्थान के अलवर में बंटे, सुनने में भले ही अजीब लगता हो, लेकिन यह सच है। सिंध में हिन्दू वोटों के दम पर सांसद बने महेश मालानी के चाचा ने शनिवार को यहां मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया है।

पाकिस्तान के सिंध में हिन्दू वोट के दम पर कद्दावर नेता के रूप में पहचान रखने वाले नवनिर्वाचित सांसद महेश मालानी अभी हाल में ही चुनाव जीते है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी में मालानी परिवार का दबदबा एवं भुट्टो परिवार की नजदीकी के कारण मालानी परिवार वहां खास पहचान रखता है।

अलवर के खैरथल में महेश के चाचा इंदर लाल (98) ने अपने भतीजे के सांसद बनने पर मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में अभी हुए चुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के महेश मालानी सिंध के मिटी जिले से निर्वाचित होने की खबर मिलते ही परिवार के लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा और भतीजे को पाकिस्तान में फ़ोन से बधाई देकर आशीर्वाद दिया।

महेश दो बार सांसद रहने के बाद एक बार विधायक रहे तथा अब तीसरी बार सांसद बने हैं। उन्होंने बताया कि भतीजे महेश के दो बड़े भाई भी पाकिस्तान में सांसद रह चुके हैं जिन्हें बेनजीर भुट्टो अपना भाई मानती थी और उनसे राखी बंधवाती थी।