महिन्द्रा ने लॉन्च की नई एक्सयूवी 5OO, कीमत 12.38 लाख

जयपुर। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड ने कार बाजार में अपनी पकड मजबूत करते हुए शुक्रवार को जयपुर में नया मॉडल एक्सयूवी 5OO लॉन्च किया। बोल्ड न्यू डिजाइन, शानदार इंटीरियर, बेहतर फिट और फिनिश के साथ प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में नया बेंचमार्क सेट करता है। एनहान्स्ड सस्पेंशन और एक आरामदेह केबिन के साथ एक्सयूवी 500 ड्राइविंग का एक शानदार अहसास कराती है।

एक्सयूवी 500 देशभर में महिन्द्रा शोरूम पर उपलब्ध है जयपुर में इसकी एक्स शोरूम कीमत डब्ल्यू 5 वेरियंट के लिए 12.38 लाख रुपए है।

जयपुर में एक्सयूवी 5OO पेश करते हुए महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड आॅटोमोटिव सेक्टर के प्रेसीडेंट राजन वढेरा ने कहा कि 2011 में लॉन्च होने के बाद से एक्सयूवी 5OO प्रीमियम अपने हाईटेक फीचर्स, शानदार स्टाइल, बेस्ट सीक्यूरिटी और बेमिसाल प्रदर्शन के कारण एसयूवी का टेंडसेटर बन गया है।

भारत में 12 से 15 लाख रुपए की कीमत रेंज के साथ एक्सयूवी 500 ने प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट को उतारा था। इसके बाद लगातार आगे बढते हुुुुए न्यू एक्सयूवी 500 की लॉन्चिंग कर हमने लक्जरी और स्टाइल में नए मानक बनाकर इसके वैल्यू प्रपोजीशन को और मजबूत किया है। इसे अधिक प्रीमियम और शानदार लग्जरी के लिए ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिहाज से डिजाइन किया गया है।

एक्सयूवी 500 में क्या खास

डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स पर सॉफ्ट टच लैदर
लग्जूरियस क्विल्टेड टेन लैदर सीट्स
इंडस्ट्री में सबसे पहले स्मार्ट वॉच कनैक्टिविटी
नया छठी पीढी का इलेक्ट्रोनिकली कंट्रोल्ड वेरिएबल जेमेस्ट्री टर्बोचार्जर
अरकैमी एन्हास्ड आॅडियो
45.72 सेमी (235/60 आर18) एलॉय व्हील्स

एक्सयूवी 500 बोल्ड और बेहतरीन डिजाइन के साथ लॉन्च की गई है। अधिक चौडी ग्रिल के साथ क्रोम इनसर्टस, फोग लैंप्स विद क्रोम बैजल, नए एलईडी डीआरएल, डायमंड कट 45.72 सेमी (235/60 आर18) एलॉय व्हील और नए तरह से डिजाइन किया गया टेलगेट तथा रियर स्पॉइलर संग स्प्ल्टि टेल लैंप्स इसकी खूबी है।

एक्सयूवी 500 को पहले से अधिक लग्जूरियस बनाया गया है। प्रीमियम न्यू टेन एंड ब्लैक थीम से युुुुक्त न्यू क्विल्टेड टेन लैदर सीटस और सूक्ष्म रूप से तैयार किए गए सॉफ्ट टच डैशबोर्ड तथा डोर ट्रिम्स, पियानो ब्लैक सेंटर कंसोल के साथ आता है। इस मॉडल की फिनिश को नए सिरे से परिष्कृत कर इसके केबिन को और अधिक आरामदेह बनाया गया है।

एक्सयूवी 500 में अधिक शक्तिशाली इंजन एहॉक 155 लगा है। छठी पीढी के इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड वैरिएबल जेमेट्री टर्बोचार्जर ने लो एंड टोर्क को और बेहतर बना दिया है। शहरों में इसकी ड्राइविंग करना पहले से अधिक सुखद अहसास कराती है। नए एक्सयूवी 500 का एनहांस्ड सस्पेंशन शानदार अहसास कराता है। एक्सयूवी 500 में नई टेक्नोलॉजी में इंडस्ट्री में सबसे पहले स्माट वॉच कनैक्टिविटी तथा अरकैमी एन्हांसड ओडियो भी शामिल है।

नई एक्सयूवी 500 में ऐसे हाईटेक फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए है जो ​की इसकी दोगुुुुनी कीमत वाले वाहनों में भी नहीं है। सुरक्षा की दृृृृष्टि से छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएसपी विद रोलओवर मिटिगेशन, हिल होल्ड और हिल कंट्रोल के अलावा सभी व्हील में डिस्क ब्रेक भी है।

5 डीजल वैरिएंट्स और 7 कलर में उपलब्ध

एक वैकल्पिक पैक समेत 5 डीजल वेरिएंट्स और सात रंगों में एक्सयूवी 500 उपलब्ध है। डब्ल्यू 5, डब्ल्यू 7, डब्ल्यू 9, डब्ल्यू 11 और डब्ल्यू 11 ओपीटी न्ूय क्रिमसन रेड, न्यू मिस्टिक कॉपर, पर्ल व्हाइट, वोल्केनो ब्लैक, मून डस्ट सिल्वर, ओपुलेंट पर्पफल और लेक साइड ब्राउन। नई एक्सयूवी 500 ग्राहकों के लिए जी एटी गैसोलीन विकल्प की सुविधा सहित है। यह डीजल आॅटोमेटिक वेरिएटस की विस्तृत श्रेणी भी प्रदान करती है।