बनारस में 2 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगा महिंद्रा ग्रुप : आनंद महिंद्रा

Mahindra Group to invest Rs 2,000 crore in Benaras: Anand Mahindra
Mahindra Group to invest Rs 2,000 crore in Benaras: Anand Mahindra

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुरू हुए दो दिवसीय इन्वेसटर्स समिट में कई नामी गिरामी हस्तियां पहुंची हैं। इस मौके पर महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

उप्र इन्वेसटर्स समिट 2018 को सम्बोधित करते हुए महिंद्रा काफी भावुक हो गए। उन्होंने कहा, “मेरी जड़ें उप्र में काफी गहरी हैं क्योंकि मेरी मां उप्र से ही थीं। वह इलाहाबाद की थीं। बाद में उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से शिक्षिका की नौकरी हासिल की। हम उनके योगदान को कभी नहीं भुला सकते।”

महिंद्रा ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि एक मुसाफिर को उसकी मंजिल मिल गई है और आखिरकार इधर-उधर भटकर वह अपने घर लौट आया है।

उन्होंने कहा, “उप्र के पास असीमित संसाधन हैं। लेकिन मैं एक बात योगी जी से कहना चाहता हूं कि उप्र की तुलना अन्य राज्यों से नहीं होनी चाहिए। वाकई में अगर उप्र की तुलना करनी है तो दुनिया के देशों के साथ करें।”

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान का हॉट डांस वीडियो हुआ वायरल, देखें वीडियो

महिंद्रा ने कहा, “उप्र की दूसरे राज्यों से नहीं देशों से तुलना करनी चाहिए। उप्र आत्मनिर्भर बनेगा तो देश अपने आप ही आत्मनिर्भर हो जाएगा। उप्र के पास इतने संसाधन हैं कि जितने यूरोप में भी नहीं है। यहां का बड़ा बाजार सबको आकर्षित करता है। हम बनारस में दो हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इलेक्ट्रिक वेहिकल को लेकर महिंद्रा पहले ही उप्र में काम कर रहा है। इसे और आगे बढ़ाया जाएगा।”

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE