लव जिहाद के कथित मामले में महोबा की युवती ने की खुदकुशी

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में कथित लव जिहाद के एक मामले में युवती की आत्महत्या का प्रकरण प्रकाश में आने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया है।

जिले के अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम ने शनिवार को बताया कि वासुदेव मुहाल की निवासी 22 वर्षीय युवती के स्थानीय युवक सलमान के साथ प्रेम संबंध थे। युवती के परिजनाें ने युवक पर पीड़िता को प्रेमजाल में फंसा कर काफी समय से शारीरिक व मानसिक शोषण करने का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि युवती द्वारा जब भी उससे शादी के लिए दबाव बनाया जाता था तो युवक तमाम प्रकार के बहाने कर टाल देता था। आरोप है कि युवक के धोखा देने से आहत होकर युवती ने अपने घर मे ही फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। शनिवार को सुबह युवती का शव देख कर परिजनों में कोहराम मच गया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया। घटना स्थल पर की गई छानबीन में पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में युवती ने अपनी मौत के लिए सलमान को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे कड़ा दंड दिए जाने की मांग की है।

मामले में तत्काल कार्यवाही अमल में लाते हुए पुलिस ने भैरो गंज निवासी आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के पिता रामस्वरूप की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 व उत्तर प्रदेश विधिविरुद्ध धर्म सम्प्रेषण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत करके जांच शुरू कर दी है।