फलोदी जेल से 16 कैदियों को फरार करवाने वाला मुख्य सूत्रधार अरेस्ट

बीकानेर। राजस्थान में जोधपुर जिले के फलोदी उपकारागृह से 16 कैदियों को फरार करवाने वाला मुख्य सूत्रधार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।

एसपी जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने रविवार को बताया कि पांच अप्रैल को 16 कैदियों को फरार कराने, विभिन्न लग्जरी वाहनों द्वारा ले जाने वाला मुख्य साजिशकर्ता मनीष कुमार सारण बिश्नोई निवासी मदासर थाना नोख जिला जैसलमेर को बीकानेर जिले के बज्जू पुलिस थाना फूलासर में गिरफ्तार किया है।

कयाल ने बताया कि 16 कैदी फरार होने के मामले के बाद रेंज बीकानेर, जोधपुर एवं अजमेर में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई और कैदियों की तलाश के लिए विभिन्न दलों का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि गहन जांच पड़ताल के बाद मुख्य साजिशकर्ता मनीषकुमार सारण की पहचान की गई। रविवार को उसे मुलजिम को दस्तयाब किया दबोंच लिया गया।

कयाल ने बताया कि उक्त घटना का पर्दाफाश करके मुख्य साजिशकर्ता एवं सहयोगी को गिरफ्तार करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले टीम प्रभारियों के साथ बस्ताराम, खुशालचंद, मुकेशबीरा, श्रवणकुमार, दमाराम, देवाराम, चिमनाराम, मोहनराम, भवानी चौधरी, गोपाल, सेठाराम, भगवानाराम, नरेशकुमार, रमेशकुमार, ओमाराम, सुरेश डूकिया, खुमाणाराम, महेन्द्रकुमार, गिरार्ज मीणा, जीयाराम, भवंरलाल, रामसिंह, मामराज, शंकरलाल, राकेश, हिम्मतसिंह व महेन्द्र को पुरूस्कृत किया जाएगा।