जयपुर से फर्रुखाबाद जा रही बस मैनपुरी में पलटी, 18 की मौत

Mainpuri Bus Accident : 18 Dead, 17 Injured After Speeding Bus Hits divider

जयपुर/मैनपुरी। उत्तर प्रदेश में मैनपुरी के दन्नाहार क्षेत्र में बुधवार सुबह तेज रफ्तार बस के पलटने से 18 लोगों की मृत्यु हो गई और 17 घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने बताया कि जयपुर से फर्रुखाबाद जा रही तेज रफ्तार बस इटावा-मैनपुरी मार्ग पर कीरतपुर चौकी के पास मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 16 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई और 17 घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि गंभीर रुप से घायल तीन लोगों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है जबकि 14 घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त की जा रही है।

राय ने बताया कि फर्रुखाबाद के मान ट्रांसपोर्ट की जयपुर से करीब 33 लोगों को लेकर फर्रुखाबाद आ रही थी। जिला मुख्यालय से करीब 13 किलोमीटर दूर दन्नाहार इलाके में इटावा-मैनपुरी मार्ग पर कीरतपुर चौकी के पास तेज रफ्तार बस मोड़ पर अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई।

उन्होंने बताया कि बस की गति अधिक होने के कारण यह हादसा हुआ। हादसा पांच बजे के बाद हुआ है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही वह तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे और घायलों को बस से निकलवाकर अस्पताल भेजा। उन्होंने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

राय ने बताया कि मृतकों में अधिकांश लोग आसपास के रहने वाले बताये गए हैं। मृतकों में कुछ पर्यटक भी हो सकते हैं। उनकी शिनाख्त कराई जा रही है।