कंप्यूटर के इस क्षेत्र में करियर बनाकर करे लाखों रुपये की कमाई

Making a career in this area of ​​computer earning millions of rupees
Making a career in this area of ​​computer earning millions of rupees

सबगुरु न्यूज़| आज किसी भी क्षेत्र में हमारे पास करियर बनाने के लिए ढेरो विकल्प मौजूद हैं, और बात अगर कंप्यूटर क्षेत्र की कि, जाये तो इस क्षेत्र में भी करियर बनाने की अपार संभावनाएं मौजूद है। कम्पुयटर का वर्तमान में काफी चलन हैं। कंप्यूटर क्षेत्र में डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर आपके लिए बेहतरीन करियर हो सकता हैं। किसी भी कंपनी के महत्वपूर्ण निर्णय डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर द्वारा अपडेट किए जाने वाले डाटा पर ही निर्भर करते हैं। आपका काम लगातार डाटा को अपडेट करने का होता हैं।

इस क्षेत्र में करियर बनाने पर आप सालाना 2-4 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं। आप ज्योग्रफिकल इन्फॉर्मेशन सिस्टम, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी आदि जैसे क्षेत्रों में नौकरी पा सकते हैं। साथ ही आप डाटाबेस एनालिस्ट के पद पर भी काम कर सकते हैं।

इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए Oracle pl की जानकारी आवश्यक है। साथ ही आपको PL-SQL Stored Procedure, Triggers आदि को डेवलॅप करने की जानकारी भी होनी चाहिए।

एजुकेशन से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जॉब्स की और अधिक जानकारी  के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो