मलेशिया लापता विमान एमएच 370 की रिपोर्ट करेगा जारी

Malaysia to report missing plane MH 370
Malaysia to report missing plane MH 370

कुआलालम्पुर । मलेशिया सरकार 30 जुलाई को बहुप्रतीक्षित मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान एमएच 370 की रिपोर्ट जारी करेगी। यह विमान आठ मार्च 2014 को 239 लोगों को लेकर कुआलालंपुर से बीजिंग जाते वक़्त अचानक लापता हो गया था।

एम एच 370 विमानन क्षेत्र में विश्व का सबसे बड़ा रहस्य बन गया है। परिवहन मंत्री एंथोनी लोक ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि जांच दल हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को जांच के बारे पूरी विस्तार से जानकारी देंगे। श्री लोक ने कहा,“ जांच दल द्वारा रिकॉर्ड किया गया एक-एक शब्द परिजनों को सुनाया जायेगा। बंद कमरे में समीक्षा के बाद एक प्रेस कांफ्रेस भी किया जायेगा।”

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट को ऑनलाइन जारी किया जायेगा और साथ ही परिजनों और मान्यता प्राप्त मीडिया को इसका हार्ड कॉपी भी मुहैया कराया जायेगा।
परिजनों ने ‘वाईस 370 बनाकर सरकार से विमान की तलाशी और उससे संबंधित किसी तरह की चूक के बारे में विस्तृत जानकारी तथा विमान की स्थिति की एवं उसके रख रखाव की समीक्षा की रिपोर्ट देने का आग्रह किया था।

करीब चार साल तक विमान की तलाश का काम करने के बाद इस वर्ष मई में बंद कर दिया गया। प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा है कि अगर किसी तरह की कोई जानकारी मिलती है तो विमान की तलाशी का काम फिर शुरू किया जा सकता है।