मालदीव संकट : सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश गिरफ्तार

Maldives crisis: Supreme Court judge arrested
Maldives crisis: Supreme Court judge arrested

सबगुरु न्यूज़, माले| मालदीव पुलिस ने देश के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद देश में राजनीतिक संकट बढ़ गया है। बीबीसी ने मंगलवार को बताया कि प्रधान न्यायाधीश अब्दुल्ला सईद और एक अन्य न्यायाधीश अली हमीद को सरकार द्वारा आपातकाल के ऐलान के बाद उनके आवासों से गिरफ्तार कर लिया।इस संबंध में जांच और आरोपों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई।मालदीव में यह राजनीतिक संकट उस समय उत्पन्न हुआ, जब देश के सर्वोच्च न्यायालय ने जेल में बंद विपक्षी नेताओं को रिहा करने का आदेश दिया, जिसे राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने मानने से इनकार कर दिया।

विपक्ष ने सरकार के इस कदम की निंदा की है। मालदीव सरकार के इस कदम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह सर्वोच्च न्यायालय ने कुछ विपक्षी नेताओं की रिहाई के आदेश दिए थे। न्यायालय ने अपने आदेश में देश के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद पर 2015 में शुरू किए गए मुकदमे को असंवैधानिक भी बताया था। फिलहाल, नशीद निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो