ADA कुर्सी की रेस : महेश चौहान के समर्थन में जयपुर में माली समाज का डेरा


अजमेर/जयपुर।
अजमेर विकास प्राधिकरण के चैयरमेन पद पर काबिज होने के लिए दावेदारों की ओर से जयपुर में दम दिखाया जाने लगा है। राजनीतिक नियुक्तियों के मौसम में एडीए की कुर्सी सबसे महत्वपूर्ण मानी जा रही है। यही कारण है कि हर दावेदार अपने तरीके से आकाओं तक अपनी बात पहुंचा रहा है।

कांग्रेस ओबीसी विभाग अजमेर के जिलाध्यक्ष महेश चौहान के समर्थन में एकजुट हुए माली सैनी समाज का शिष्टमंडल शनिवार को गुलाबी नगरी पहुंचा। कांग्रेस ओबीसी विभाग अजमेर के कई पदाधिकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू के स्वागत में वहां पहले ही डेरा डाले हुए थे।

माली सैनी समाज के शिष्टमंडल की ओर से साहू को 51 किलो वजनी माला पहनाकर स्वागत किया गया। स्वागत रस्म के दौरान ही माली समाज तथा कांग्रेस ओबीसी विभाग अजमेर के प्रतिनिधि मंडल ने एडीए अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए महेश चौहान के पक्ष में ज्ञापन सौंपा।

माली समाज का तर्क था कि कांग्रेस पार्टी की ओर से अजमेर में माली सैनी समाज के किसी राजनीतिक कार्यकर्ता को कभी किसी आयोग, निगम अथवा बोर्ड में नियुक्ति नहीं दी गई। इस पर साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के दौरान वे ओबीसी वर्ग से जुडे माली समाज की भावनाओं से अवगत कराएंगे।

मुख्यमंत्री गहलोत के ओएसडी से मिला शिष्टमंडल

अजमेर से गए माली सैनी समाज के शिष्टमंडल की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात नहीं हो सकी। ऐसे में उनके ओएसडी किशोरी लाल सैनी को समाज की ओर से ज्ञापन सौंपा तथा समाज की विभिन्न संस्थाओं, विभिन्न संगठनों की तरफ से एडीए अध्यक्ष पद पर महेश चौहान की नियुक्ति किए जाने के समर्थन में लिखे गए पत्रों अवगत कराया। सैनी ने भरोसा दिलाया कि वे उनकी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे।

शिष्टमंडल में चेतन सैनी, पूर्व पार्षद गणेश चौहान, भूपेन्द्र चौहान, हेमराज सिसोदिया, नवीन कच्छावा, हनीश मारोठिया, संदीप तंवर, हेमेंद्र कुमार सिंगोदिया, मामराज सेन, राजू सांखला, महेंद्र चौहान, आनन्द प्रकाश मामा, दीपक मारोठिया, महेंद्र जादम, सत्यनारायण सैनी, छीतर मल पालडिया, योगेश चौहान, राकेश कुमावत, शिव प्रताप इंदौरा, राजेन्द्र चौहान, राम बाबू बनिष्ठिया, हनीश चौहान, मदन सिंह रावत, राजकुमार भाटी, यजत सिंह चौहान, यश जादम, पृथ्वीराज सांखला, शिव मालाकार, समेत बडी संख्या में लोग शामिल थे।