मल्लिका अर्जुन खड़गे महाराष्ट्र के नये प्रभारी, मोहन प्रकाश हटे

मल्लिका अर्जुन खड़गे महाराष्ट्र के नये प्रभारी, मोहन प्रकाश हटे
मल्लिका अर्जुन खड़गे महाराष्ट्र के नये प्रभारी, मोहन प्रकाश हटे

नयी दिल्ली । कांग्रेस ने लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिका अर्जुन खड़गे को मोहन प्रकाश की जगह महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी है।

पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खड़गे को महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया है। खड़गे की नियुक्ति तुरंत प्रभावी होगी। कांग्रेस ने महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव पद से हटाये गए प्रकाश की राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना की।

इसके अलावा पार्टी ने सोनल पटेल, आशीष दुआ और संपत कुमार को महाराष्ट्र कांग्रेस में सचिव पद की जिम्मेदारी दी है। इन तीनों की नियुक्ति भी तुरंत प्रभाव से लागू होगी। पार्टी ने महाराष्ट्र के प्रभारी सचिव पद से मुक्त किए गए श्योराज जीवन वाल्मीकि और बाला बच्चन के पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत और योगदान की प्रशंसा की है।

गहलोत ने बताया कि श्री महेंद्र जोशी और श्री जे डी सीलम को राष्ट्रीय सचिव और शशी कांत शर्मा को संयुक्त सचिव बनाया गया है। ये तीनों संगठन के प्रभारी महासचिव के साथ संबद्ध होंगें। इनके अलावा क्रिस्टोफर तिलक (तमिलनाडु) और सी डी मयप्पन को भी राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया है तथा उन्हें आंध्र प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है।