15 घंटे बाद मालवीय नगर के रबर गोदाम में आग पर काबू

Malviya Nagar fire: As fire rages 15 hours on, IAF presses MI 17 helicopter into operation

नई दिल्ली। राजधानी के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन में एक गोदाम में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए वायुसेना की मदद लेनी पड़ी और हेलिकॉप्टर की सहायता से 15 घंटे बाद आज सुबह करीब सात बजे इस पर काबू पाया जा सका।

दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने यहां बताया कि मंगलवार शाम करीब पांच बजे मालवीय नगर में संत निरंकारी स्कूल के पास आग लगने की सूचना मिली।

उन्होंने बताया कि आग काफी भीषण थी इसलिए मौके पर 65 अग्निशमन की गाड़ियों तथा पांच झाग फेंकने वाली दमकल की गाड़ियों को भेजा गया था। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू नहीं पाने के कारण हेलीकॉप्टर की सहायता ली गयी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि गोदाम में रबर से भरा एक ट्रक खड़ा था। मैक्सवेल प्राइवेट लिमिटेड के इस गोदाम में रबर की सामग्री बनाने के लिए कच्चा माल रखा था। इस आग की वजह से एहतियातन आसपास की 13 इमारतों, एक स्कूल तथा एक जिम को खाली कराना पड़ा है।

साकेत स्थित मैक्स अस्पताल की चिकित्सा टीमों, रैनबो चाइल्ड स्पेशलिटी अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल तथा एम्स के डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा गया है। इन अस्पतालों के पास समुचित पुलिस बलों को तैनात किया गया है। अधिकारी के अनुसार आग से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।