भाजपा ‘उग्रवादी’ संगठन : ममता बनर्जी

Mamata Banerjee calls bjp militant organization
Mamata Banerjee calls bjp militant organization

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा प्रहार करते हुए इस पर विभाजनकारी राजनीति करने और ‘उग्रवादी संगठन’ की तरह काम करने का आरोप लगाया।

बनर्जी ने पार्टी की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाजपा की तरह उग्रवादी संगठन नहीं हैं। वे न केवल ईसाइयों और मुस्लिमों के बीच बल्कि हिंदुओं के बीच भी झगड़ा फैला रहे हैं।

तृणमूल प्रमुख ने कहा कि वे (भाजपा) मुठभेड़ करने की धमकी दे रहे हैं। मात्र इस कारण से कि वे दिल्ली में सत्ता में हैं, वे बम फेंकने की भी बात कर रहे हैं। मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि आयें और हमें छुयें। हम उन्हें उनका स्थान दिखा देंगे।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव अब से तीन माह के बाद हो सकते हैं, या फिर छह माह बाद। उन्होंने भाजपा पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने की अपील की।

उन्होंने कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम शुरू हो चुका है। उचित प्रक्रिया अपनायी जाए, इसे सुनिश्चित करें। ईवीएम से छेड़छाड़ की भाजपा की आदत है। हमारे पार्टी कार्यकर्ता सतर्क रहें और इसकी निगरानी करें।

सुश्री बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आंतरिक कलह से बचने की चेतावनी देते हुए कहा कि हमने वर्षाें के संघर्ष के बाद इस पार्टी का गठन किया है। यदि कोई सोचता है कि वह पार्टी से बड़ा है तो उसके लिए पार्टी छोड़ने के लिए दरवाजे खुले हुए हैं। केवल ममता बनर्जी काम करेंगी, यह नहीं हो सकता। पार्टी में निष्क्रिय लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है।