ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बोले, देश में सबसे बड़े ‘पप्पू’ अमित शाह

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे एवं पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कोयला घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पूछताछ के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा है। इस पर भारतीय जनता पार्टी ने खासी नाराजगी जताई है।

तृणमूल कांग्रेस के एक बयान में सांसद बनर्जी के हवाले से कहा गया कि यह कोयला या मवेशी घोटाला नहीं है बल्कि यह गृह मंत्री का घोटाला है। देश में सबसे बड़े ‘पप्पू’ अमित शाह हैं। जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है वहां उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी को खुला छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि मामला वर्ष 2020 में दर्ज किया गया था और उन्हें और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को कई बार तलब किया गया लेकिन परिणाम शून्य थे। उन्होंने कहा कि मैंने आज (शुक्रवार) एक लिखित बयान दिया है और पिछले दो वर्षों में भी ऐसा ही किया है। लोगों ने देखा है कि जब भी मुझे बुलाया गया है, मैने हमेशा जांच में सहयोग किया है। मेरी पत्नी को दो बार सीबीआई और एक बार ईडी ने बुलाया है।

बनर्जी ने कहा कि साथ में, हम छह बार एजेंसियों के सामने पेश हुए हैं और लगभग 60 घंटे तक पूछताछ की गई है। लेकिन परिणाम शून्य रहा है। इसके जवाब में, भाजपा के पश्चिम बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि किसी को ममता बनर्जी के भतीजे को यह बताने की जरूरत है कि भ्रष्टाचार के लिए एजेंसियों की ओर से उनकी (बनर्जी की) जांच की जा रही है, सत्याग्रह के लिए नहीं।