मालबाजार में जो कुछ भी हुआ वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण : ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार में इस महीने की शुरुआत में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान अचानक आईयी बाढ़ में 10 लोगों की मौत को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया।

बनर्जी ने कहा कि मैं नियमित रूप से हिल्स का दौरा करती हूं। मालबाजार में जो कुछ भी हुआ वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी अभी उत्तर बंगाल की चार दिवसीय यात्रा पर हैं और मंगलवार को पांच अक्टूबर को हुए हादसे के पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात करेंगी।

बनर्जी ने कहा कि त्रासदी के बारे में पता चलने के तुरंत बाद उन्होंने पार्टी नेताओं उदयन गुहा और बुलु चिक बारिक को क्षेत्र का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि मैं उस समय दुर्गा पूजा कार्निवल और अन्य निर्धारित कार्यक्रमों के कारण जलपाईगुड़ी नहीं जा सकी थी, जिसके लिए मैंने पहले से प्रतिबद्धता जताई थी।

उन्होंने कहा कि कल मैं मालबाजार में मृतक लोगों के परिजनों से मिलूंगी। बनर्जी पहले ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा कर चुकी हैं।

सुश्री बनर्जी मंगलवार को उत्तर बंगाल सचिवालय उत्तर कन्या में जलपाईगुड़ी जिले के लिए प्रशासनिक बैठक करेंगी। आगामी 19 अक्टूबर को वह दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी में विजय सम्मेलन में शामिल होंगी। वह गुरुवार को कोलकाता लौटेंगी।