न्यूयॉर्क के ट्रंप टावर 50वीं मंजिल में आग, एक की मौत

Man, 67, dies in fire on 50th floor of Trump Tower in New York
Man, 67, dies in fire on 50th floor of Trump Tower in New York

न्यूयॉर्क। अमरीका के न्यूयाॅर्क में स्थित ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल पर रविवार को आग लग जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा चार दमकलकर्मी मामूली रूप से घायल हो गए।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही लगभग 200 दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

पुलिस के मुताबिक 67 वर्षीय एक व्यक्ति को ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल के एक अपार्टमेंट में बेहोशी की हालत में पाया गया जिसके बाद उसे नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

न्यूयॉर्क के मैनहैटन में बने इस टावर में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कार्यालय और एक निजी आवास भी है। हादसे के समय ट्रंप इमारत में मौजूद नहीं थे।

इस हादसे के बाद ट्रंप ने ट्वीट कर दमकलकर्मियों का धन्यवाद किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ट्रंप टावर में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। यह बहुत ही बेहतर ढंग से बनाई गई इमारत है। दमकल कर्मियों और महिलाओं ने शानदार काम किया।

दमकल विभाग ने आग लगने के कारण के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इमारत में आग लगने के दौरान ट्रंप परिवार का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था।

दमकल विभाग के आयुक्त डैनियल निग्रो ने टि्वटर पर कहा कि इमारत की 50वीं मंजिल पर चढ़कर आग पर काबू पाना काफी मुश्किल काम था। उन्होंने कहा कि अपार्टमैंट बड़ा होने के कारण आग पर काबू पाना बहुत कठिन था।