इंदौर : 4 माह की मासूम से रेप के आरोपी को कोर्ट परिसर में पीटा

Man accused of raping infant in indore thrashed outside court
Man accused of raping infant in indore thrashed outside court

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर के जिला सत्र न्यायालय परिसर में शनिवार को वकीलों और आम लोगों ने दुष्कर्म के आरोपी को पेशी के बाद जमकर पीट दिया।

न्यायाधीश प्रगति मिश्रा के समक्ष चार माह की मासूम के साथ दुष्कर्म कर हत्या के आरोपी नवीन भील को पेश किया गया था। वहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

नगर पुलिस अधीक्षक (सराफा) इंदौर बी पी एस तोमर ने बताया कि एयरोड्रम रोड निवासी आरोपी नवीन भील (25) को मासूम के साथ रेप, हत्या सहित लैंगिक उत्पीड़न से बच्चों के संरक्षण का अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया था। न्यायालय ने आगामी 23 अप्रेल तक आरोपी का पुलिस रिमांड स्वीकृत किया है।

पुलिस सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आरोपी नवीन को न्यायालय में पेश करने की सूचना लगते ही बड़ी संख्या में आम लोग न्यायालय परिसर में पहुंच गए थे। न्यायालय का अवकाश होने के बावजूद परिसर में सैकड़ों लोग मौजूद थे।

पेशी के पश्चात लोगों की भीड़ ने आरोपी को पुलिस के घेरे से बाहर निकाल लिया और लगभग 15-20 मिनट तक पीटते रहे। खासी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को लोगों के चुंगल से छुड़ाया।

इसके पूर्व समूचे इंदौर शहर में घटना से व्याप्त जनआक्रोश को देखते हुए पुलिस तीन थानों के बल के साथ आरोपी को न्यायालय लेकर पहुंची थी।

इंदौर के सराफा थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी से महज दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित शिव विलास पैलेस के तलघर से शुक्रवार को चार माह की मासूम का शव मिला था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या किए जाने की पुष्टि के पश्चात शुक्रवार रात पुलिस ने आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया था। नवीन बच्ची के पिता का दोस्त बताया जा रहा है।

युवती के गैंगरेप का वीडियो पति को दिखाया, बोले इसके पेट में हमारा बच्चा