टोंक में तैनात आरपीएस हुमायूं कबीर खान को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी अरेस्ट

भरतपुर। राजस्थान के टोंक में तैनात एक राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी को सेक्सटॉर्शन में फंसाने के मामले में पुलिस ने आज भरतपुर के सीकरी के सुकेती गांव से एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

भरतपुर एवं टोंक पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में गिरफ्तार आरोपी का नाम तौहीद उर्फ पटवारी बताया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर टोंक पुलिस अपने साथ ले गई।

सीकरी थाना अधिकारी पूरन चंद से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी टोंक में तैनात आरएसी कमांडर हुमायूं कबीर खान को ब्लैकमेल कर रुपए हड़पने की कोशिश कर रहा था। इसके लिए उसने पहले कबीर खान को वीडियो कॉल कर लड़की का न्यूड वीडियो दिखाया, फिर लड़की के साथ उनकी अश्लील फोटो भेज कर ब्लैकमेल करने लगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 सितंबर की कबीर खान के पास एक फोन आया। फोन पर एक महिला ने बताया कि उसका नाम बबीता शर्मा है। महिला ने कबीर खान को बताया की वह उनकी फेसबुक पर फ्रेंड है और वह किसी मामले में उनसे मदद चाहती है। थोड़ी देर बाद खान के पास एक दूसरे नंबर से वीडियो कॉल आया।

उन्होंने जैसे ही फोन उठाया तो उनके सामने बिना कपड़ों के लड़की खड़ी हुई थी। लड़की को इस हालत में देख खान ने फोन काट दिया। बताया गया कि कुछ देर बाद कबीर खान के नंबर पर एक फोटो आया, जिसमें एडिट कर लड़की के साथ उनकी अश्लील फोटो लगी हुई थी।

इसके बाद आरोपी ने खान से 21 हजार रुपए की डिमांड की। साथ ही रुपए नहीं देने पर फोटो वायरल करने की धमकी दी। धमकी के बाद खान ने आरोपी से उसका बैंक अकाउंट नंबर मांगा।

आरोपी ने निर्मल कुमार के नाम का बैंक अकाउंट नंबर सेंड कर दिया। खान ने इसकी शिकायत टोंक पुलिस से की। पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से आरोपी की लोकेशन ट्रेस की। लोकेशन मिलने के बाद पुलिस ने सुकेती गांव में दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर लिया।