पीलीभीत में परिवार के पांच सदस्यों की हत्या करने वाला आरोपी अरेस्ट

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश की पीलीभीत पुलिस ने जहानाबाद क्षेत्र में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की जहरीला दूध पिलाकर की गई हत्या की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सात जनवरी की रात जहानाबाद इलाके के बेनीपुर गांव में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की दूध में जहरीला पदार्थ मिलाकर दो लोगों द्वारा हत्या कर दी गयी थी। इस सम्बन्ध में मृतक के भाई नरेशचन्द्र वर्मा ने थाना जहानाबाद थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था।

उन्होंने बताया कि जहानाबाद पुलिस और क्राइम ब्रान्च की संयुक्त टीम ने मृतक के आस-पास के लोगों से गहन पूछताछ कर तकनीकी साक्ष्य के सहयोग मृतकों के मोबाइल नम्बरों की सीडीआर और सैल ट्रैक का गहन अध्ययन कर तथ्यात्मक एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर आरोपी गुलशेर को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से लूट का तीन लाख 85 हजार 20 रुपया, जहरीला दूध पिलाने में प्रयुक्त स्टील के तीन गिलास, कीटनाशक दवा की शीशी और डिब्बा आदि बरामद हुए।

गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि मृतक नेमचन्द्र से उसकी दोस्ती थी। वह उसके गांव के पास रेलवे क्रासिंग पर गेटमैन की डियूटी कर चुका था और उसका साथी मृतक के घर पर आता जाता था। नेमचन्द्र ने जमीन खरीदने के लिए पैसा इकट्ठा करने और आठ जनवरी को बैनामा कराने की बात आरोपी को बताई गई थी, जिसपर उसने अपने साथी के साथ मिलकर परिवार के सदस्यों को मारने की योजना बनाई।

आरोपी नेमचन्द्र के घर पहुंचे और परिवार को जहरीला कीटनाशक दूध पिला दिया उनके अचेत होने पर घर से सारा पैसा लेकर भाग गए। गिरफ्तार गुलशेर बरेली के भोजीपुरा इलाके के खंजनपुर का रहने वाला है। पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया है।