जौनपुर में नाबालिग बच्ची से रेप का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के सुजानगंज थाना क्षेत्र मेे एक नाबालिग बच्ची को हवस का शिकार बनाने वाले एक दरिंदे को पुलिस ने बुधवार को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद धर दबोचा।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि सोमवार रात क्षेत्र के एक गांव में चनेथू थाना सराय ममरेज जिला प्रयागराज से बारात आई थी। रात करीब साढ़े दस बजे बारात में शामिल एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली एक नौ वर्षीया बालिका को नमकीन का प्रलोभन देकर दुष्कर्म किया और भाग निकला।

परिजनों को जानकारी हुई तो युवक की खोजबीन शुरू हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब दो दर्जन से अधिक बाराती और रिश्तेदारो को थाने ले आयी। रात में पीड़िता के पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। बालिका का इलाज जिला चिकित्सालय में कराया जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार नाबालिग से बलात्कार की घटना के छानबीन के क्रम में अभियुक्त को थाना ले आया गया, अभियुक्त से पूछताछ के क्रम में जब बलात्कार पीडिता के सहपाठी बच्चों से आमना सामना कराया गया तो बच्चो ने उक्त अभियुक्त को पहचान लिया।

अभियुक्त ने जुर्म को कबूल कर लिया और कहा कि घटना के बाद उसने अपने कपड़ो को सरोज विद्याशंकर डिग्री कालेज बहद ग्राम फरीदाबाद के सामने रखा है। पुलिस के साथ घटनास्थल पहुंचे अभियुक्त ने छिपाए गए थैले से तमंचा निकाल कर पुलिस पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त पुलिस की गोली से घायल हो गया जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।